Yasser Haider joins Congress
ANI Photo

Loading

कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पूर्व युवा नेता और राज्य के मंत्री फिरहाद हकीम (Firhad Hakim) के दामाद यासर हैदर (Yasser Haider) कोलकाता में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) की मौजूदगी में शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। यासर का कहना है कि टीएमसी में उन्हें काम करने का मौका नहीं मिल रहा था और वह लंबे समय से कांग्रेस में शामिल होना चाहते थे।

यासर हैदर ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “मैं पहले जिस पार्टी में था, उसमें मुझे काम करने का मौका नहीं मिल रहा था। मैं लंबे समय से कांग्रेस में शामिल होना चाहता था। कांग्रेस में शामिल होने का एकमात्र कारण पार्टी सदस्य के रूप में काम करना है। टीएमसी में मुझे एक राजनेता के रूप में नहीं बल्कि एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में जाना जाता था।”

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने पार्टी में काम नहीं कर पाने की अपनी चिंताओं को टीएमसी नेतृत्व के समक्ष उठाया था? इस पर यासर ने कहा, “चूंकि मैं अब कांग्रेस में शामिल हो गया हूँ, इसलिए मुझे यह कहने में कोई संकोच नहीं होगा कि मैं उन सभी भ्रष्टाचारों और दुष्कर्मों में कभी शामिल नहीं रहा हूँ जो आप हमारे खिलाफ सुनते हैं। मैंने पार्टी के लिए 120 प्रतिशत दिया है। मुझे अभी भी पता नहीं है कि मैं 2021 में (विधानसभा चुनाव) उम्मीदवारों में क्यों नहीं था। मैं लोगों की सेवा करना चाहता हूं। तृणमूल कभी कांग्रेस का हिस्सा थी, इसलिए लोगों का इस पार्टी से लगाव है।”

गौरतलब है कि यासर हैदर को 2021 के विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज थे। जिसके बाद उन्होंने पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि पार्टी के लिए मेहनत करने वालों को नजरअंदाज किया जा रहा है, जबकि मशहूर हस्तियों को टिकटों से नवाजा जा रहा है।