CSK vs RR : संजू सैमसन ने ठोका सीजन-13 का फास्टेस्ट फिफ्टी

-विनय कुमार.

ताज़ा सीजन के चाैथे मैच में राजस्थान राॅयल्स (RR) के बल्लेबाज संजू सैमसन की विस्फोटक बल्लेबाज़ी देखने मिली। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने टाॅस जीतकर राजस्थान रॉयल्स (RR) को बल्लेबाजी का न्याैता दिया। अपने करियर का पहला IPL T20 खेल रहे यशस्वी जायसवाल 6 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद तीसरे नंबर पर आए सैमसन ने आते ही सीएसके (CSK) के गेंदबाजों पर कहर ढाना शुरू कर दिया और ताज़ा सीज़न का सबसे तेज अर्धशतक ठोक दिया।

संजू सैमसन ने सिर्फ़ 19 गेंदों में अर्धशतक पीट कर  तहलका मचा दिया। उनके पास शतक बनाने का माैका था, लेकिन जिस गति से वो गेंदों पर टूट रहे थे 12वें ओवर की चाैथी गेंद पर लुंगी नगिडी का शिकार बन गए। सैमसन ने कुल 32 गेंदों में 231.25 की स्ट्राइक रेट से 74 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 1 चाैका और 9 छक्के शामिल रहे।

ताज़ा सीजन (IPL-13) का यह सबसे तेज अर्धशतक है। संजू सैमसन से पहले मार्कस स्टोईनिस ने 20 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। स्टोईनिस ने इस सीज़न के दूसरे मैच में 20 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स (DC) की ओर से खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ ये पारी खेली थी।

जडेजा की बोलिंग में लगातार 2 छक्के

सैमसन ने CSK के रविंद्र जडेजा की बोलिंग में बैक टू बैक छक्के भी जड़े। सातवें ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर उन्होंने 2 छक्के जड़े। यही नहीं, संजू सैमसन ने सैम कुरेन को भी पांचवें ओवर की चाैथी और पांचवीं गेंद पर लगातार 2 छक्के पीट दिए।