File Photo
File Photo

    Loading

    चेन्नई: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) सबसे सफल गेंदबाज़ की लिस्ट में शुमार जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) विश्व क्रिकेट के बेहतरीन गेंदबाज भी हैं। उन्होंने केस रिकॉर्ड अपने नाम कर रखे हैं। साथ ही आईपीएल (IPL) के इतिहास में भी उन्होंने कई कारनामे किए हैं, लेकिन बीते मंगलवार को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच मैच हुआ था, जिसमें जसप्रीत ने बहुत शर्मनाम रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

    बुमराह ने दिल्ली के खिलाफ 19वें ओवर में 2 गेंद नो बॉल फेंकी जिसने मैच में सारा अंतर पैदा कर दिया। आखिर में दिल्ली ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया। साथ ही बुमराह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने वाले गेंदबाज़ बन गए। बुमराह ने अब तक आईपीएल (IPL) में कुल 25 गेंद नो बॉल फेंकी है। ऐसा करके उन्होंने अब श्रीसंत को भी अब पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि श्रीसंत ने आईपीएल में 23 गेंद नो बॉल फेंकी थी। वहीं अमित मिश्रा ने अब तक 21 गेंद नो बॉल फेंक चुके हैं।

    मैच की बात करें तो मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया था, जहां टीम ने 20 ओवर में 138 रन का टारगेट दिया था। जिसके बाद जवाबी बल्लेबाज़ी में DC के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (45) और स्टीव स्मिथ (33) की शानदार पारी की वजह से टीम 19।1 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य को पूरा कर जीत दर्ज करवाई।