Gautam and Sanju Samson

-विनय कुमार.

राजस्थान रॉयल्स (RR) के संजू सैमसन ने एक बार फिर क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। सैमसन ने ताज़ा सीज़न के चाैथे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ ज़बरदस्त अर्धशतक ठोका। टीम ने कुल 216 रन बनाया।

1 चौका और 9 छक्के, और बोल उठे ‘भगवान’

सैमसन ने 32 गेंदों में 74 रन जड़े, जिसमें 1 चौका और 9 शानदार छक्के शामिल हैं। संजू सैमसन की तारीफ़ भी खूब हो रही है। क्रिक्रेट के भगवान (God of Cricket) सचिन तेंदुलकर ने सैमसन के शाॅट की प्रशंसा की और गाैतम गंभीर ने उन्हें भारत का सर्वश्रेष्ठ युवा बल्लेबाज करार दिया।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट में लिखा, ”सैमसन ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान जो भी शॉट मारे वो बिल्कुल साफ़ थे। सभी शॉट क्रिकेट के बेहतरीन शॉट थे।”

सचिन ने लुंगी नगिडी की भी तारीफ़ की और लिखा, ”स्मार्ट गेंदबाजी कर उन्होंने सैमसन को आउट किया।” वहीं गाैतम गंभीर ने कहा- “संजू सैमसन भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज ही नहीं हैं, बल्कि भारत के सर्वश्रेष्ठ युवा बल्लेबाज हैं! बहस के लिए कोई भी?”

गौरतलब है कि, सैमसन की ये विस्फोटक पारी और फास्टेस्ट फिफ्टी इस सीज़न का अभी तक का सबसे तेज अर्धशतक है। सैमसन से पहले मार्कस स्टोईनिस ने 20 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। स्टोईनिस ने इसी सीज़न के दूसरे मैच, जो सितंबर को हुआ रहा, में  दिल्ली कैपिटल्स (DC) की ओर से खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के ख़िलाफ़ शानदार पारी खेली थी। 

जडेजा और सैम कुरेन की धुनाई

यही नहीं, सैमसन ने अपनी पारी में स्पिनर रविंद्र जडेजा की भी खूब धुनाई की। उन्होंने जडेजा को बैक टू बैक 2 छक्के भी जड़े। सातवें ओवर की दूसरी ओर  तीसरी गेंद पर सैमसन ने जडेजा की गेंदों पर लगातार 2 छक्के पीटे। 5 वें ओवर में सैम कुरेन की गेंदबाज़ी में भी लगातार 2 छक्का मारा और दीवानों का दिल ले गए।