facebook
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: आज के समय में ऐसे कई ऐप हैं, जो दो अनजान लोगों को मिलाने का काम करते हैं। ऐसे में अगर आपको भी किसी ऐसे की तलाश करने के लिए कोई सोशल ऐप ढूंढ रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है। दिग्गज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने भी अब एक डेटिंग ऐप लॉन्च करने की तैयारी में है। Facebook का ये ऐप वीडियो डेटिंग ऐप होगा। इस ऐप को Sparked नाम से जाना जाएगा। बता दें कि फिलहाल ये ऐप टेस्टिंग फेज में है। वहीं Sparked ऐप यूजर्स के लिए फ्री रहेगा। इस ऐप में आप फेसबुक अकाउंट के क्रेडेंशियल्स के साथ लॉग इन कर सकेंगे। 

    फेसबुक का ये ऐप Tinder से काफी अलग और हटकर होगा। Sparked यूजर्स अन्य यूजर्स को स्वीप और डायरेक्ट मेसेज नहीं कर पाएंगे। इसकी बजाय, वे दूसरों के साथ संबंध बनाने के लिए शोर्ट विडियोज में बात कर सकेंगे। Verge की रिपोर्ट की मानें तो इस ऐप में पहली वीडियो डेट चार मिनट की होगी। फेसबुक के Sparked ऐप में पहला वीडियो डेट चार मिनट के लिए होगा। साथ ही यह वीडियो दूसरे यूजर्स को दिखाया जाएगा। वीडियो अपलोड होने के बाद फेसबुक इसकी जांच करेगा। बाद में आपको इस डेटिंड ऐप में एंट्री दी जाएगी। इन सबके बाद अगर यूज़र्स पहली डेट के बाद दुबारा वीडियो डेट करना चाहते हैं तो, विडियो को 10 मिनट का schedule कर सकते हैं। अगर दूसरे डेट में बात बन जाती है तो यूजर्स दूसरे प्लेटफॉर्म जैसे इंस्टाग्राम, डायरेक्ट मेसेज या ईमेल पर चैट कर सकते हैं।

    Sparked Rules-
    Sparked में साइन-अप करने से पहले यूजर्स को कुछ नियम मानना अनिवार्य होगा। इस ऐप में यूज़र्स को एक दूसरे का सम्मान करना होगा। Sparked में साइन अप के दौरान Kindness शब्द का इस्तेमाल कई बार किया गया है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी जानकरी नहीं दी है की इस ऐप को यूजर्स के लिए कब तक रोलआउट किया जाएगा।