File Photo
File Photo

Loading

अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी की वजह से Whatsapp इन दिनों काफी चर्चा में बना हुआ है। कंपनी के नई पॉलिसी की वजह से यूज़र्स काफी परेशान है, साथ ही बहुत से यूज़र्स ने whatsapp को छोड़ दुसरे इंस्टेंट मेसजिंग ऐप की तरफ रुख कर भी चुके हैं। जिसकी वजह से whatsapp को काफी घाटा हो रहा है। Whatsapp की नई पॉलिसी की वजह से यूज़र्स को अपने पर्सनल डाटा पर खतरा नज़र आ रहा है। इसी को देखते हुए कंपनी ने 8 फरवरी से लागू होने वाली नई प्राइवेसी पाॅलिसी को अगले तीन महीने के लिए टाल दिया है। 

इसी के साथ कंपनी ने यूजर्स के बीच प्राइवेसी पाॅलिसी को लेकर चल रहे भम्र को बेहद ही अलग अंदाज में दूर करने की कोशिश की है। ज्ञात हो कि Whatsapp ने पिछले दिनों अपने Twitter अकाउंट के ज़रिए नई प्राइवेसी पाॅलिसी से जुड़े लोगों की गलतफहमी को दूर करने किस कोशिश की थी। जहाँ कंपनी ने अपनी पाॅलिसी के जुड़े कई नियमों के बारे में बताया था। वहीं अब कंपनी ने अपने निजी पाॅलिसी के बारे में यूज़र्स को समझाने के लिए Whatsapp स्टेटस लगाया है। जिसमें उन्हें यह जानकारी दी जा रही है कि उनका डाटा बिलकुल सुरक्षित है। 

क्या है स्टेटस में?
Whatsapp स्टेटस में कंपनी ने चार इमेज शेयर किए हैं। जिसके पहले इमेज में बताया गया है कि Whatsapp आपके डाटा को Facebook के साथ शेयर नहीं करता। जबकि दूसरी इमेज में बताया गया है कि Whatsapp इस नई पाॅलिसी के तहत आपके लोकेशन शेयर नहीं किए जाएंगे। तीसरी इमेज में स्पष्ट किया गया है कि whatsapp आपकी कंवर्सेशन को पढ़ या सुन नहीं सकता। वहीं इसके चौथे इमेज में बताया गया है कि whatsapp यूज़र्स की प्राइवेसी का ध्यान रखता है रखते हैं।