Whatsapp
File Photo

Loading

इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप whatsapp की नई प्राइवेसी पॉलिसी ने दुनियाभर में किरकिरी मचा रखी है। इसी बीच कंपनी ने अपने यूज़र्स के हीत के लिए एक फैसला लिया है। whatsapp के नए सेवा शर्तों को एक्सेप्ट करने की लास्ट डेट 8 फरवरी तक थी, जिसे कंपनी ने आगे बढ़ा दिया है। इस प्राइवेसी पॉलिसी की वजह से मचे हंगामें को देखते हुए कंपनी ने इस पॉलिसी को एक्सेप्ट करने की अवधि को अगले तीने महीने के लिए टाल दिया है। ऐसे में जिन लोगों ने WhatsApp की इन शर्तों को स्वीकार नहीं किया है, उनके अकाउंट 8 फरवरी को डिलीट नहीं होंगे। अब यूज़र्स के पास इस पॉलिसी के बारे में सोचने के लिए 15 मई 2021 तक का वक्त है। 

WhatsApp के मुताबिक, इस नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर यूज़र्स में कंफ्यूजन हैं। जिसके चलते इसके लास्ट डेट 8 फरवरी को स्थगित किया जा रहा है, ताकि यूज़र्स को पॉलिसी समझने में ज़्यादा समय मिल सके। कंपनी ने साफ किया कि 8 फरवरी के बाद किसी भी WhatsApp यूज़र का अकाउंट सस्पेंड या डिलीट नहीं किया जाएगा। 

बता दें कि कंपनी ने हाल ही में अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर सफाई भी दी थी। whatsapp ने कहा था कि “हम यूज़र्स के किसी भी निजी चैट को नहीं पढ़ते हैं और ना ही कोई भी कॉल को सुनते हैं। साथ ही फेसबुक या किसी अन्य कंपनी के साथ हम यूज़र्स के डाटा को शेयर नहीं करेंगे, यूज़र्स का डाटा बिलकुल सुरक्षित है।”