Driver looted after showing knife, terror among drivers
Representational Pic

  • जिले में थम नहीं रहीं आपराधिक घटनाएं

-वाहिद काकर

धुलिया. जिले में आपराधिक घटनाएं (Criminal incidents) थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बुधवार तड़के अज्ञात लुटेरों ने परिवार को बंधक बनाकर आठ लाख 87 रुपये लूट लिए।  शिंदे की शिकायत पर पिंपलनेर पुलिस स्टेशन (Pimplener Police Station) में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कराई गई है। क्राइम ब्रांच पुलिस पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है। निष्क्रिय क्राइम ब्रांच पुलिस को बर्खास्त कर नए कप्तान के साथ नई टीम के गठन करने की मांग स्थानीय नागरिकों द्वारा की जा रही है। 

पुलिस को अपराधियों की खुली चुनौती

पुलिस को बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शरद दयाराम शिंदे सकरी तहसील के सामोड़े ग्राम निवासी हैं। मंगलवार की रात में परिवार सो गया। बुधवार तड़के दो से 2:30 बजे के करीब डकैत पिछले दरवाजे से आवास में धावा बोले और परिवार के सभी सदस्यों को एक कमरे में बंधक बना दिया। लुटेरों ने मोबाइल फोन छीन कर परिवार के एक व्यक्ति की गर्दन पर रिवाल्वर तान दी। उसे जान से मारने की धमकी देकर नकदी और आभूषणों की मांग की जिसमें तिजोरी में रखा 45 तोला सोना आभूषण और दो लाख पचास हजार रुपये की नकदी परिवार के मुखिया ने डकैतों को सौंप दिया। इस तरह 8 लाख 87 हजार रुपये लूट की शिकायत दर्ज कराई गई है।

पिछले दरवाजे से बोला धावा

सूत्रों ने बताया कि डकैत अत्यंत होशियार थे। उन्हें पता था कि घर के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगा है। फुटेज में नहीं आने के कारण उन्होंने मकान के पिछले हिस्से से घर में प्रवेश किया। लूट के बाद उन्होंने मोबाइल फोन को आवास के बाहर कुछ दूरी पर फेंक कर फरार हो गए। घटना की जानकारी प्राप्त होते ही पिंपलनेर पुलिस मौके वारदात पर पहुंची फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट डॉग स्कॉट ने घटनास्थल का मुआयना किया।पुलिस ने शरद दयाराम शिंदे की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

जिले में कानून व्यवस्था ध्वस्त, पुलिस नाकाम

पुलिस अधीक्षक जिनमें पंडित पूरी तरह से नाकाम साबित हुए। गत दिनों धुलिया तहसील में एक नाबालिक मासूम लड़की का अपहरण कर कुएं में फेंक कर उसकी हत्या कर दी गई थी। इस घटना का अभी तक सुराग नहीं लगा है। इसी तरह से आजाद नगर थाना प्रभारी अधिकारी के मकान से लाखों रुपए की चोरी की वारदात को अज्ञात बदमाशों ने अंजाम दिया था जिसका भी सुराग लगाने में पुलिस पूरी तरह से नाकाम हुई है। जिले सहित शहर में लूट और चोरी का सिलसिला लगातार जारी है मंगलवार की देर शाम को भी बंदूक दिखाकर एक लाख बयानवे हजार की चोरी अज्ञात बदमाशों ने अंजाम दिया है। क्राइम ब्रांच पुलिस पूरी तरह से निष्क्रिय हो चुकी है। स्थानीय लोगों ने इसे रद्द कर फिर से नई पुलिस टीम का गठन करने की मांग की है।