Hourly movement of work of bell contractors

  • लंबित मांगों को लेकर केंद्र सरकार का विरोध

साक्री. केंद्र सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के साथ कई लंबित मांगों के मद्देनजर पंचायत समिति कार्यालय के सामने आंगनवाड़ी कर्मी गुरुवार को दोपहर 1 बजे सांकेतिक हड़ताल हेतु प्रदर्शन करेंगी. आंगनवाड़ी कर्मचारी सभा के अध्यक्ष प्रो. नरेंद्र तोरवणे ने यह जानकारी दी. आंगनवाड़ी सेविकाओं, उनकी सहायकों एवं आशा सेविकाओं से अपनी वर्दी में  एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल में शामिल होने की अपील भी  की गई है.

आंगनवाड़ी सेविका, सहायिका तथा आशा सेविकाओं की सेवाएं स्थायी और सरकारी कर्मचारियों जैसा मानक मिले, सरकारी मानक की तरह सेवा और सुविधाएं  प्रदान की जाएं. रिक्त स्थानों पर तत्काल भर्ती हो, समान काम, समान वेतन सिद्धांत को लागू करते हुए  छोटी आंगनवाड़ी में कार्यरत सेविकाओं को अन्य आंगनवाड़ी सेविकाओं जितना ही मानदेय मिले, बीमा योजनाओं का लाभ दिया जाएं. मोबाइल फोन के इस्तेमाल हेतु विशेष भत्ता मिले, ठेकेदारी काम बंद हो और परमानेंट मजदूर की नियुक्ति की जाए आदि मांगों की ओर  सूबे के एवं केंद्र सरकार के ध्यानाकर्षण हेतु उक्त आंदोलन किया जा रहा है. 

तहसील के जनआंदोलन संघर्ष समिति के निमंत्रक सुभाष काकुस्ते, आंगनवाड़ी कर्मचारी सभा के अध्यक्ष प्रो. तोरवणे, साक्री परियोजना की अध्यक्ष योगिनी पाटिल, कार्याध्यक्ष दीपाली भामरे, पिंपलनेर विभाग की अध्यक्ष सुरेखा अहिरे, दहीवेल की अध्यक्ष उज्ज्वला भदाणे ने आंदोलन का प्रबंधन किया है.