condition of shopkeepers is poor due to the lockdown, the foster minister pleaded to open the shop

    जलगांव. शहर के दुकानदारों (Shopkeepers) ने सोमवार को पालकमंत्री गुलाबराव पाटील (Guardian Minister Gulabrao Patil) से महानगर में छोटे कारोबार की दुकानें शुरू करने की गुहार लगाई है। मंत्री को सौंपे ज्ञापन में व्यापारियों ने कहा है कि लॉकडाउन (Lockdown) से हालत खस्ता हो गई है।  अब दुकानदारों का जीना मुहाल हो गया है।  तत्काल दुकान शुरू कराने के आदेश दें। 

    इस पर पालक मंत्री गुलाबराव पाटील ने आश्वासन दिया है कि जिला प्रशासन और महानगर निगम जल्द ही इस मामले में बैठक कर कारोबारियों को राहत देने का फैसला करेगा। 

    व्यापारियों पर भूखे मरने की नौबत

    शहर के संत कंवर राम मार्केट, केलकर मार्केट, गणेश मार्केट के शिष्टमंडल ने मंत्री गुलाबराव पाटील से मुलाकात कर चर्चा की।  उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से पिछले तीन महीने से सख्त पाबंदियां लगाई गई हैं।  राज्य सरकार ने आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानों को बंद करने का आदेश दिया है।  पिछले तीन माह से दुकानदारों की दुकानें पूरी तरह से बंद हैं।  छोटे व्यवसायी वर्ग पर भूखे मरने की नौबत आन खड़ी हुई है। 

    लॉकडाउन बढ़ाने से बढ़ी मुसीबतें

    मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर 15 दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है। जिसके चलते छोटे-मोटे खुदरा व्यापारी संकट में आ गए हैं।  जलगांव शहर में संक्रमण की संख्या भी कम हो गई है।  इसे देखते हुए प्रशासन जलगांव शहर में फुले मार्केट,संत कंवरराम मार्केट, केलकर मार्केट, गणेश मार्केट सहित अन्य सभी मार्केट में नियमों का प्रतिबंध लगाकर कारोबार करने की अनुमति दे।  इस प्रकार की गुहार जिला पालक मंत्री से फुले मार्केट संगठन अध्यक्ष रमेश मतानी, संत कंवरराम मार्केट अध्यक्ष शंकर नाथानी, मनोहर नाथनी, बापू गोरानी, शंकर तलरेजा, नरेश कावडा, मोहन मतानी, नामदेव मंधान, सोमंत दारा, प्रदीप इसराणी, दिन वालेजा, दीपू मंदार, नरेश कावडा, राजा गलाणी, राजाराम कटारीया सहित अन्य कारोबारियों ने लगाई है।