Representational Pic
Representational Pic

लॉक डाउन में मंथन प्रतियोगिता का आयोजन

जलगांव चाइल्ड लाइन का उपक्रम

जलगांव. लॉक डाउन की अवधि में जलगांव चाइल्ड लाइन ने मंथन प्रतियोगिता का आयोजन किया था. कई अच्छे और बुरे अनुभव का कथन कार्यक्रम के माध्यम से मुक्त मंथन  कार्यक्रम जिला स्तर पर कक्षा पहली से लेकर दसवीं के विद्यार्थियों के लिए आयोजन किया था. 1 ली  से 4 थी, 5 वीं से 7 वीं,  8 वीं स्व  10 वीं इस प्रकार तीन गुटों में विद्यार्थियों का लॉक डाउन का अनुभव स्वयं हस्ताक्षरित कर व्हाट्सएप पर मंगाए गए थे.

32 विद्यार्थी हुए शामिल

इस मंथन कार्यक्रम में 32 स्कूलों के विद्यार्थियों ने सहभागिता दर्ज कराई है. तालाबंदी के दौरान विद्यार्थियों ने कंप्यूटर, यू ट्यूब की सहायता से विभिन्न प्रोजेक्ट को पूरा किया.कोरोना की छुट्टी में मां द्वारा बनाए गए विभिन्न व्यंजनों की दावत का मजा लूटा.दादी, दादा, बड़े भाई-बहनों को अलग-अलग खेल, गाने, शब् खेल का आनंद लिया. लॉकडाउन के समय अटके नागरिकों की पीड़ा भी विद्यार्थियों ने रेखांकित किया है.

मदद करने वालों की प्रशंसा

वहीं गरीबों की मदद को आगे बढे़ लोगों की सराहना भी विद्यार्थियों ने  अनुभव कथन में लिखा है. मुक्त मंथन प्रतियोगिता मई में आयोजित की गई थी. संचालक रत्नाकर पाटील ने  मार्गदर्शन किया. समन्वयक भानूदास येवलेकर, समुपदेशिका वृशाली जोशी, टीम सदस्य विनोद पाटील, कुणाल शुक्ल ने सफल आयोजन के लिए मेहनत की है .