तेरापंथ महिला मंडल ने मनाया नेशनल सेफ्टी वीक

  • कोरोना को हराने लोगों को किया जागरूक

जलगांव. तेरापंथ महिला मंडल द्वारा कोरोना वायरस को हराने के लिए नागरिकों को जागरूक किया गया. इस मौके पर स्टीम वेपोराइज मशीन मार्च का निशुल्क वितरण किया गया. अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल के निर्देशानुसार तेरापंथ महिला मंडल जलगांव द्वारा नेशनल सेफ्टी वीक का आयोजन 2 से 9 अक्टूबर के बीच किया गया. कार्यक्रमों की शुरुआत आचार्य श्री महाश्रमण की आज्ञानुवर्ती मुनि उदित कुमार ठाणा – ६ के मंगल पाठ एवं प्रेरणा से की गई.

जरूरतमंदों को स्टीम वेपोराइज मशीन का वितरण

तेरापंथ महिला मंडल ने कोरोना महामारी से बचाव के तरीके को समझाते हुए खानदेश मसाला मिल एवं वृद्ध आश्रम के 101 जरूरतमंद परिवारों में स्टीम वेपोराइज मशीन का निशुल्क वितरण किया. लोगों को कॉरोना महामारी के दौरान मास्क की उपयोगिता समझाते हुए एवं मास्क को सही तरीके से इस्तेमाल करने का संकल्प दिलाते हुए 200 मास्क का जरूरतमंदों में निशुल्क वितरण किया गया .

दो चरणों में अवेर्नेस सेमिनार

तेरापंथ महिला मंडल जलगांव द्वारा सतर्कता तथा अवेर्नेस सेमिनार का आयोजन भी किया गया था. वर्चुअली zoom meeting द्वारा सेमिनार का आयोजन दो चरणों में किया गया.  सेमिनार का शुभारंभ सुनीता चोरड़िया एवं  जयश्री लोढा द्वारा मंगलाचरण से किया गया. अध्यक्षा निर्मला छाजेड़ ने सभी का स्वागत करते हुए कार्यक्रम के संदर्भ में अपना वक्तव्य प्रस्तुत किया. नीलू  चौरडिया द्वारा कोविड-19 विषय पर मधुर  गीत की प्रस्तुत की गई.

महिलाओं की वक्तव्य प्रतियोगिता

सेमिनार के प्रथम चरण में बहनों द्वारा कोविड-19 विषय पर वक्तव्य प्रतियोगिता के रूप में किया गया. सभी बहनों ने बढ़-चढ़कर इस में भाग लिया एवं बहुत ही सुंदर प्रस्तुति दी. सेमिनार के दूसरे चरण में प्रमुख वक्ता डॉ. अक्षय भंसाली ने बहुत ही सुंदर एवं प्रभावशाली रूप में कोरोना महामारी के होने वाले कारण एवं बचाओ के तरीके समझाये. वक्तव्य प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर खुशबू बाफना एवं द्वितीय स्थान पर विजयश्री लालानी रहीं.