रिसर्च में योगदान दें विश्वविद्यालय से संबंधित लोग

  • कुलगुरु डॉ. शिर्के की अपील
  • शिवाजी विश्वविद्यालय का 58वां स्थापना दिन मना

Loading

कोल्हापुर. अनुसंधान के क्षेत्र में शिवाजी विश्वविद्यालय का नाम पूरे विश्व में जाना जाता है. अनुसंधान की इस विरासत को आगे भी ले जाने के लिए विश्वविद्यालय के सभी प्राध्यापक और छात्र हमेशा प्रयास करते रहें. ऐसी अपील शिवाजी विश्वविद्यालय के कुलगुरु डॉ. डी. टी. शिर्के ने की.

शिवाजी विश्वविद्यालय का 58वां स्थापना दिवस सादगी के साथ मनाया गया. विश्वविद्यालय के प्रांगण में कुलगुरु डॉ. शिर्के के हाथों ध्वजारोहण किया गया. इस समय विश्वविद्यालय के संगीत और नाट्यशास्त्र विभाग की छात्राओं ने राष्ट्रगीत और महाराष्ट्र गीत पेश किया. डॉ. शिर्के के हाथों छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का पूजन किया गया.

यू-ट्यूब चैनल का उद्घाटन

कुलगुरु ने यू-ट्यूब के माध्यम से सभी के साथ संवाद किया. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की स्थिति के चलते इस वर्ष विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस काफी सादगी से मनाया जा रहा है. जल्द ही हम इस संकट से उबरकर फिर से विश्वविद्यालय में अनुसंधान का कार्य शुरू होगा, ऐसा विश्वास उन्होंने जताया.

अधिकारियों की रही उपस्थिति

इस समय कुलगुरु के हाथों विश्वविद्यालय के यू-ट्यूब चैनल का उद्घाटन किया गया. स्थापना दिवस कार्यक्रम को कुलसचिव डॉ. विलास नांदवडेकर, वित्त और लेखाधिकारी वी. टी. पाटिल, परीक्षा और मूल्यांकन मंडल के संचालक जी. आर. पलसे, विज्ञान और तकनीकी विद्याशाखा के अधिष्ठाता डॉ. आर. के. कामत, वाणिज्य और प्रबंधन विद्याशाखा के अधिष्ठाता डॉ. एस. एस. महाजन, मानव्यविद्या विद्याशाखा के अधिष्ठाता डॉ. पी. आर. शेवाले, कौशल्य विकास केंद्र के समन्वयक डॉ. ए. एम. गुरव, आयक्यूएसी संचालक डॉ. एम. एस. देशमुख, विद्यार्थी विकास विभाग के संचालक डॉ. आर. वी. गुरव, बै. बाळासाहेब खर्डेकर ज्ञानस्रोत केंद्र की निदेशक डॉ. नमिता खोत, क्रीडा अधिविभाग प्रमुख डॉ. पी. टी. गायकवाड, राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक अभय जायभाये समेत अधिसभा सदस्य, प्रबंधन परिषद सदस्य, विद्या परिषद सदस्य, शिक्षक, प्रशासकीय अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे.

रोशनी से जगमगाया विश्वविद्यालय

इस बीच, स्थापना दिवस के अवसर पर पूरे विश्वविद्यालय पर विभिन्न तरह की रोशनी की गई. इस रंग बिरंगी रोशनी से पूरी विश्वविद्यालय की इमारत जगमगा उठी, जिससे पूरी इमारत मनमोहक दिखाई दे रही है.