There should be only one policy on lockdown

Loading

  • पालकमंत्री सतेज पाटिल ने लिया फैसला

कोल्हापुर. विगत 15 दिनों से कोल्हापुर शहर एवं जिले में कोरोना का  समूह संक्रमण भारी संख्या में बढ़ने लगा है. इस पार्श्वभूमि पर जिले में  सोमवार से 7 दिनों के लिए लॉकडाउन करने का फैसला पालकमंत्री सतेज पाटिल ने लिया और इस फैसले को जिलाधिकारी दौलत देसाई ने घोषित किया.

दूध और दवा के अलावा सब बंद

7 दिनों के इस लॉकडाउन के बारे में मार्गदर्शक निर्देश, नियम और उसकी शर्तों को जारी किया गया. लॉकडाउन के समय केवल दूध वितरण और दवाओं की बिक्री को छोड़ अन्य किसी भी  व्यवसाय को छूट नहीं दी जाएगी. ऐसा भी निर्णय में कहा गया है. कोरोना के बढ़ते समूह संक्रमण को रोकने और  कोरोना के कारण होनेवाली मौतें रोकने के लिए जिले में फिर आए  लॉकडाउन किया जानेवाला है ऐसी चर्चा विगत कुछ दिनों से सुनने में आ रही थी.

वीडियो कांफ्रेसिंग कर की चर्चा

जिले के पालकमंत्री सतेज पाटिल ने  वीडियो कांफ्रेसिंग के द्वारा जिले के सभी मंत्री, लोकप्रतिनिधि और सभी राजनैतिक दलों के जिलाध्यक्षों से बातचीत की. जिसमें ग्रामविकास मंत्री हसन मुश्रीफ, राज्यमंत्री राजेंद्र पाटिल -यड्रावकर, सांसद प्रा. संजय मंडलिक, सांसद धैर्यशील माने  शामिल हुए. इस बैठक में कई लोकप्रतिनिधियों ने लॉकडाऊन करने में अपना समर्थन दिया और कुछ ने पूरी तरह से लॉकडाउन न करते हुए, नियम व शर्तों के मुताबिक हल्का लॉकडाउन करने की सूचना दी. इसलिए यह निर्णय वीडियो कांफ्रेसिंग द्वारा हुई बैठक में नहीं लिया गया और पालकमंत्री सतेज पाटिल एवं  जिलाधिकारी दौलत देसाई को इस विषय में निर्णय लेने के अधिकार दिए गए. उसके अनुसार जिलाधिकारी दौलत देसाई ने सोमवार से  7 दिनों तक लॉकडाउन किया जाएगा ऐसा घोषित किया.