Green Tea Ice Cube, Skin Care Tips, Lifestyle
ग्रीन टी आइस क्यूब के फायदे (डिजाइन फोटो)

आज हम आपको ग्रीन टी के आइस क्यूब (Green Tea Ice Cubes) से मसाज के बारे में बता रहे जो आपके चेहरे को ठंडक देने के साथ ही स्किन में कसावट लाती है।

Loading

नवभारत लाइफस्टाइल डेस्क: गर्मी के मौसम (Summer Season) में खान पान से लेकर त्वचा सभी पर तेज धूप का असर पड़ने लगता है। अक्सर लोग गर्मी और धूप के संपर्क में आने से डार्क या आपका रेडनेस और स्किन ग्लो कम होने लगता है। इसके लिए चेहरे को रिपेयर करने के लिए कई प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है इसमें कई में तो फायदा मिलता है लेकिन कई जगहों पर इसके खराब परिणाम देखने के लिए मिलते है। इसके लिए आज हम आपको ग्रीन टी के आइस क्यूब (Green Tea Ice Cubes) से मसाज के बारे में बता रहे जो आपके चेहरे को ठंडक देने के साथ ही स्किन में कसावट लाती है। मानते है कि, ग्रीन टी में विटामिन ई पाया जाता है जो स्किन को पोषण देता है।

कैसे बनाएं ग्रीन टी आइस क्यूब

यहां पर ग्रीन टी आइस क्यूब बनाने के लिए आपको सामग्री का होना जरूरी है जो इस प्रकार है..

2- ग्रीन टी के बैग

1/2 कप- पानी

बनाने की विधि

यहां पर ग्रीन टी आइस क्यूब बनाने की विधि बेहद आसान है इसे बनाने के लिए पानी को सबसे पहले अच्छी तरह गर्म करें इसके बाद इसमें इस गर्म पानी को कप में निकालें और इसमें ग्रीन टी के बैग को 10 मिनट के लिए वैसे ही छोड़ दें। इस पानी को आइस ट्रे में डालकर फ्रीजर में कुछ देर जमने के लिए रख दें आपका ग्रीन टी आइस तैयार हो जाता है।

जानिए इस क्यूब को चेहरे पर कैसे करें अप्लाई

इस ग्रीन टी आइस क्यूब को चेहरे पर लगाने के लिए चेहरे को सबसे पहले साफ कर लें, इसके बाद आप चेहरे पर ग्रीन टी आइस क्यूब को लेकर हल्के हाथ से मसाज करें। यहां पर अगर आप क्यूब को अप्लाई करते हुए ठंडी लगे तो कॉटन के कपड़े में लपेटकर भी मसाज कर सकते है। इसे अप्लाई करने के बाद चेहरे को 10-15 मिनट के लिए वैसे ही रहने दें उसके बाद चेहरे को पानी से वॉश करें। इस आइस क्यूब सुबह उठने के बाद लगाने से रिजल्ट जल्दी दिखने को मिलते हैं।

जानिए क्या मिलते है आइस क्यूब से फायदे

ग्रीन टी से तैयार आइस क्यूब लगाने के भी कई सारे फायदे मिलते है जो इस प्रकार है..

1- ग्रीन टी की बात की जाए तो, इसका इस्तेमाल करने सेफाइन लाइन्स की समस्या को कम करने के साथ स्किन को जवां बनाती हैं।
2- ग्रीन टी आइस क्यूब आंखों के नीचे पफीनेस को कम करने के साथ डार्क सर्कल्स से राहत देती है।
3-ग्रीन टी आइस क्यूब लगाने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और स्किन चमकदार बनती है।
5-ग्रीन टी आइस क्यूब लगाने से टैनिंग से छुटकारा मिलता है।
6-ग्रीन टी में मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट्स बैक्टीरिया कम कम करके पिंपल्स को होने से रोकता है।