Skin Care Tips, Valentine Day, Valentine Week
वैलेंटाइन डे पर करें स्किन की केयर (गूगल)

Loading

सीमा कुमारी

नवभारत डिजिटल टीम:  कुछ दिनों बाद वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day 2024) आने वाला है। इस बार आप वैलेंटाइन वीक में खूबसूरत और हटकर दिखना चाहती है तो कुछ खास टिप्स को फॉलो कर सकती हैं। वेलेंटाइन डे पर हम आपके लिए लेकर आए हैं, कुछ खास स्किन केयर टिप्स, जिनकी मदद से आप ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं।

ऐसे में आइए जानें इस बारे में-

  • ब्यूटी एक्सपर्ट्स अंजली के अनुसार, स्किन को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाने के लिए डेड स्किन सेल्स को रिमूव करना जरूरी होता हैं। इसके लिए स्किन एक्सफोलिएट करनी चाहिए। घर पर स्किन एक्सफोलिएशन के लिए एलोवेरा जेल, कॉफी, लेमन जूस, चीनी और शहद को मिलाए और चेहरे की मसाज करें।
  • चेहरे को साफ रखने के लिए नियमित रूप से सुबह और शाम दो बार फेसवॉश कर सकती हैं। जिससे आपकी त्वचा में चमक आएगी।
  • रसोई में मौजूद चीज़ों का इस्तेमाल कर ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं। इसके लिए हल्दी में मलाई मिक्स कर चेहरे पर लगाएं, 10-15 मिनट बाद पानी से धो सकते हैं। इसके नियमित इस्तेमाल से त्वचा की रंगत में निखार आएगी।

Skin care

  • स्किन केयर के लिए डाइट का ध्यान रखना भी जरूरी होता हैं। स्किन के बाहर के साथ ही अंदर से पोषण मिलना चाहिए। स्किन को भरपूर पोषण देने के लिए आहार में विटामिन सी से भरपूर चीज शामिल करें।  संतुलित आहार लें। तली-भुनी और फास्ट फूड परहेज करें।
  • इसके अलावा, चेहरे का ग्लो बरकरार रखने के लिए अधिक से अधिक पानी पिएं और स्किन को हाइड्रेट रखें। स्किन हाइड्रेट करने के लिए आप बॉडी लोशन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।
  • स्ट्रेस और थकान के कारण चेहरा अजीब दिखने लगता हैं। ऐसे में जरूरी है कि तनाव से दूर रहे और प्रॉपर स्लीप लें।