Teddy Day

    Loading

    नई दिल्ली : वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) की शुरुआत होते ही लोग अपने-अपने पार्टनर के साथ इस वीक को खास बनाने के लिए तरह-तरह का सरप्राइज देते हैं। ताकि वो अपने वैलेंटाइन वीक को खास और यादगार बना सकें। वैलेंटाइन वीक का आज चौथा दिन यानी टेडी डे (Teddy Day 2023) है। जो हर साल 10 फरवरी को मनाया जाता है। अभी इस वीक के 4  दिन और बाकी है। अगर आप अब तक अपने पार्टनर को स्पेशल नहीं फील करवा पाए हैं तो टेडी डे आपके लिए सुनहरा मौका है। 

    टेडी डे कैसे करते हैं सेलिब्रेट 

    आपको बता दें कि वैलेंटाइन के चौथे दिन को टेडी डे के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है। इस दिन लोग अपने-अपने पार्टनर को एक प्यारा सा टेडी बियर गिफ्ट करते हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि आखिर टेडी डे को क्यों मनाया जाता है और इस दिन पार्टनर को टेडी क्यों गिफ्ट किया जाता है। अगर नहीं तो चलिए हम आपको बताते हैं। 

    क्यों गिफ्ट किया जाता है टेडी?

    दरअसल, इसको लेकर इमोशनल चीजें जुड़ी हुई हैं। इस दिन लोग किसी खास को प्यार की निशानी के रूप में टेडी गिफ्ट करते हैं। जो हमेशा उन्हें आपके पास होने का एहसास करा सकता है। इतना ही नहीं बल्कि पार्टनर को स्ट्रेस फ्री करने के लिए उन्हें सॉफ्ट टॉएज या फिर टेडी बियर तोहफे में दिया जाता है। जो उसके प्यार को व्यक्त करता है। 

    साथ ही टेडी पार्टनर को तनाव मुक्त करने और उनके चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान लाने में काफी मददगार साबित होता है। आज आप भी अपने पार्टनर को टेडी गिफ्ट कर उन्हें खास महसूस करवा सकते हैं। 

    वैलेंटाइन वीक 

    गौरतलब है कि वैलेंटाइन डे (Valentine day) 14 फरवरी को मनाया जाता है, लेकिन इसका सेलिब्रेशन एक हफ्ते पहले से ही शुरू हो जाता है। ये प्यार के बादल 7 दिनों तक छाए रहते हैं। जिसमें रोज डे, प्रपोज डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे, हग डे, किस डे शामिल होते है। यही नहीं फरवरी को तो प्यार का महीना भी कहा जाता है।