मथुरा और द्वारका से श्री कृष्ण जन्माष्टमी के भव्य उत्सव को ऐसे घर बैठे देखें लाइव

    नई दिल्ली: भगवान विष्णु के आठवें अवतार भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में पूरा देश डूबा हुआ है। वैसे कृष्ण का नाम जेहन में आते ही सबसे पहले मथुरा-वृंदावन का नाम आ जाता है। हर साल मथुरा-वृंदावन से कई ऐसी तस्वीरें और वीडियो सामने आते हैं जिसमें बड़े ही धूमधाम से कृष्ण जन्माष्टमी (Krishna Janmashtami 2021 Celebration Live Streaming) मनाई जा रही हो। देश के अलग-अलग हिस्सों में कृष्ण मंदिरों में कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर भव्य आयोजन होता है। लेकिन मथुरा और द्वारका (Dwarka) का नजारा देखते ही बनता है। इसी कड़ी में आपको बताना चाहते हैं कि आप घर बैठे बेहद ही आसानी से द्वारका और मथुरा से कृष्ण जन्माष्टमी के उत्सव का नजारा लाइव देख सकते हैं। 

    ज्ञात हो कि कृष्ण जन्माष्टमी के खास मौके पर आप मथुरा और द्वारका से कान्हा के जन्मोत्सव को घर बैठे लाइव देख सकते हैं। आप डीडी नेशनल चैनल के अलावा यूट्यूब चैनल पर भी लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से वहां का नजारा देख सकेंगे। 

    यहां देखें मथुरा और द्वारका से श्री कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव लाइव-

    द्वारका और मथुरा से कृष्ण जन्माष्टमी के उत्सव का नजारा देखें लाइव-

    उल्लेखनीय है कि कृष्ण जन्माष्टमी के मद्देनजर कान्हा की नगरी मथुरा में सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। पिछले वर्ष कोविड के कारण कई तरह की पाबंदियां लागू थी। जिसके कारण कृष्ण जन्मोत्सव के दर्शन भक्त नहीं कर सके थे। ऐसा में माना जा रहा है कि इस वर्ष बड़ी संख्या में भक्त यहां पहुंच सकते हैं।