Photo - Twitter/IRCTC
Photo - Twitter/IRCTC

    Loading

    लखनऊ: घूमना-फिरना तो लगभग सबको पसंद होता है। अगर आप भी घूमने के लिए किसी अच्छी और खूबसूरत जगह (Beautiful Place) की तलाश कर रहे हैं तो आपको एकबार IRCTC के इस Thailand Tour Package पर जरूर जानना चाहिए और अगर पसंद आए तो आप आईआरसीटीसी के इस शानदार टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं।

    लखनऊ से शुरू होगी यात्रा 

    बता दें कि इस पैकेज का नाम Delightful Thailand है। IRCTC द्वारा इस टूर के लिए फ्लाइट से यात्रा करने की सुविधा दी गई है। यह टूर लखनऊ (Lucknow) 5 दिसंबर से 10 दिसंबर 2022 को लखनऊ से शुरू होगी। जो 5 रात और 6 दिन के लिए होगी। टूर के दौरान आपको बैंकॉक और पटाया का सैर कराया जायेगा। 

    पैकेज में मिलेगी यह सुविधाएं

    गौरतलब है कि इस टूर के पैकेज में आपको आने- जाने के लिए फ्लाइट की सुविधा मिलेगी। वीज़ा चार्जेज़ और प्रोसेसिंग फीस पैकेज में ही शामिल किया गया है। डेस्टिनेशन पर पहुंचने के बाद रुकने के लिए होटल की सुविधा मिलेगी। साथ ही घूमने के लिए व्हीकल की सुविधा मिलेगी और आपको ट्रैवल इंश्योरेंस (Travel Insurance) की सुविधा भी दिया जायेगा। 5 दिन की इस यात्रा में 5 ब्रेकफास्ट (Breakfast), 5 लंच (Lunch) और 4 डिनर (Dinner) की सुविधा मिलेगी।

    यात्रा का शुल्क

    बता दें कि अगर आप इस ट्रिप (Trip) पर अकेले यात्रा करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए 73,700 रुपए का भुगतान करना होगा, लेकिन अगर दो लोगों साथ में यात्रा करते हैं तो 62,900 रुपए प्रति व्यक्ति शुल्क देना होगा। तो वहीं तीन लोगों के एक साथ यात्रा करने पर आपको 62,900 रुपए प्रति व्यक्ति शुल्क देना होगा। इस पैकेज में 5 से 11 साल के बच्चों के लिए अगर आप बेड की सुविधा लेते हैं तो आपको 60,400 और बिना बेड के 54,300 रुपए खर्च करना होंगे।

    ऐसे करे यात्रा के लिए बुकिंग

    आप इसकी बुकिंग आईआरसीटीसी (IRCTC) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या फिर आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से भी कर सकते हैं।