Image: Google
Image: Google

    Loading

    फरवरी (February) का महीना (Month) प्यार का महीना कहलाता (Month Of Love) है। इस महीने का हर लवर्स (lovers) को बेसब्री से इंतजार (Wait) होता है, क्योंकि इस महीने में वैलेंटाइन डे (Valentine day) आता है। इस खास दिन पर लोग अपनी मोहब्बत का इज़हार (confession of love) करते हैं। हालांकि, वैलेंटाइन डे (Valentine day) को एक पूरा हफ्ता (Valentine Week) सेलिब्रेट (Celebrate) किया जाता है, जिसकी शुरुआत (Start) आज यानी 7 फरवरी (7 February) से होती है और इसे 14 फरवरी (14 February) तक मनाया जाता है।  

    वैलेंटाइन वीक का सबसे पहला दिन रोज़ डे (Rose Day 2021) होता है। इस दिन कपल्स अपने पार्टनर को गुलाब देकर उन्हें स्पेशल फील करवाते हैं और अपनी फीलिंग्स का इज़हार करते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि किस रंग के रोज़ का क्या महत्व होता है… 

    लाल गुलाब (Red Rose)-

    Image: Google

    लाल रंग का गुलाब प्यार का प्रतिक माना जाता है। ऐसे में जिसे भी अपने प्यार का इज़हार करना होता है वे लोग लाल गुलाब देते हैं। 

    सफेद गुलाब (White Rose)-

    Image: Google

    सफेद गुलाब शांति का प्रतिक माना जाता है। ऐसे में अगर आप किसी से माफी मांगना चाहते हैं तो आप उस शख्स को सफेद गुलाब दे सकते हैं।  

    गुलाबी गुलाब (Pink Rose)-

    Image: Google

    गुलाबी गुलाब किसी की तारीफ और प्रशंसा करने के लिए दिया जाता है। अगर आप किसी की तारीफ करना चाहते हैं तो आप उस इंसान को गुलाबी गुलाब दे सकते हैं।  

    पीला गुलाब (Yellow Rose)-

    Image: Google

    पीले रंग के गुलाब को दोस्ती की निशानी माना जाता है। ऐसे में आप इस दिन अपने सारे दोस्तों को पीले रंग का गुलाब दे सकते हैं। साथ ही किसी दोस्त से आपकी लड़ाई चल रही हो तो इस दिन आप उससे सुलाह करने के लिए यह गुलाब दे सकते हैं।