मुरैना जिले की अंबाह सीट से सपा उम्मीदवार भाजपा में हुए शामिल

मुरैना. मध्यप्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर उपचुनाव के तहत तीन नवंबर को होने वाले मतदान से पहले मुरैना जिले की अंबाह सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार बंसीलाल जाटव भाजपा में शामिल हो गये हैं। भाजपा के जिलाध्यक्ष योगेश पाल गुप्ता ने बुधवार को बताया, ‘‘ केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर की उपस्थिति में बंसीलाल जाटव मंगलवार रात भाजपा में शामिल हो गये।”   

गुप्ता ने बताया कि सपा उम्मीदवार बंसीलाल ने अम्बाह सीट से भाजपा के उम्मीदवार कमलेश जाटव को समर्थन दिया है और अब वह भाजपा के लिये प्रचार कर रहे हैं।   इससे पहले बंसीलाल जाटव, भाजपा के टिकट पर अम्बाह सीट से तीन बार विधायक रह चुके हैं। लेकिन उपचुनाव के लिये भाजपा द्वारा टिकट देने से इनकार किये जाने पर वह हाल ही में समाजवादी पार्टी में शामिल हो गये थे।   

अम्बाह से भाजपा उम्मीदवार कमलेश जाटव, कांग्रेस के उन 22 बागी विधायकों में शामिल थे, जिन्होंने मार्च माह में कांग्रेस की सदस्यता और विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद प्रदेश में कमलनाथ नीत कांग्रेस सरकार गिर गयी और शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी।   मध्यप्रदेश में 28 सीटों के लिये उपचुनाव के तहत तीन नवंबर को मतदान होगा और मतगणना दस नवंबर को होगी। (एजेंसी)