Antilia मामले में आया नया मोड़, NIA को मिली एक और कार, PPE किट वाले व्यक्ति का हुआ खुलासा

    मुंबई: उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर एंटीलिया (Antilia) के बाहर मिली विस्फोटकों से भरी एसयूवी मामले में रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं। सोमवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) को एक काली कलर की कार मिली है। जिसकी जांच के बाद पता चला है कि उसमें जो नंबर प्लेट मिला है, वह उस कार की नहीं, बल्की एंटीलिया के बाहर मिली स्कॉर्पियों की है। एनआईए को यह कार मुंबई के क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch office parking) के बाहर खड़ी मिली, जिसके बाद एजेंसी ने उसे अपने कब्जे में ले ली है। 

    एंटीलिया मामले में लगातार जांच शुरू है। एनआईए लगातार सचिन वाझे (Sachin Waze) के ठिकानों पर रेड मार रही है। उसी दौरान जांच एजेंसी को मुंबई क्राइम ब्रांच के बाहर एक  काली कलर की मर्सडीज मिली। कार की जांच करने पर उसमें कई गाड़ियों के नंबर प्लेट मिले। इसी के साथ पांच लाख 65,000 रुपये नगद कैश, साथ ही कई लीटर पेट्रोल और डीजल भी बरामद हुआ है। जांच के दौरान कार में जो नंबर प्लेट लगी हुई तो वह विस्फोटकों से भरी स्कर्पियों की निकली। मामले में यह बेहद अहम सबुत है। 

    पीपीई किट वाला व्यक्ति का भी हुआ खुलासा 

    मिली जानकारी के अनुसार जांच में यह भी पता चल है, पिछले दिनों एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया था, जिसमें एक व्यक्ति पीपीई किट पहन कर घूम रहा था। वह व्यक्ति और कोई नहीं सचिन वाझे ही था और वह पीपीई किट नहीं ढीला कुर्ता था। जांच एजेंसी ने बताया कि, वाझे ने बाद में उन कपड़ो को पेट्रोल डाल कर जला दिया था। 

    तलाशी में मिले कई संदिग्ध सामग्री

    जांच एजेंसी ने वाझे के दफ्तर की भी तलाशी ली, जिसमें कई संदिग्ध सामग्री मिली है। अधिकारी ने बताया कि एनआईए की टीम ने वाजे के दफ्तर की तलाशी के दौरान वहां से कुछ ‘आपत्तिजनक दस्तावेज’ और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य जैसे लैपटॉप, आई-पैड और मोबाइल फोन बरामद किए हैं। उन्होंने कहा कि तलाशी सोमवार शाम करीब आठ बजे शुरू हुई और मंगलवार सुबह चार बजे तक चलती रही।