55 year old corona patient attacked doctor in Alibaug, Maharashtra

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में रायगढ़ (Raigarh) जिले के अलीबाग (Alibaug) स्थित सरकारी अस्पताल (Hospital) में कोविड-19 (Covid-19) का इलाज करा रहे 55 वर्षीय मरीज ने कथित तौर पर सलाइन चढ़ाने वाले स्टैंड से डॉक्टर पर उस समय हमला कर दिया जब उसने मरीज से बार-बार ऑक्सीजन मास्क (Mask) नहीं हटाने को कहा। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

    उन्होंने बताया कि, यह घटना बुधवार की सुबह अलीबाग सिविल अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में हुई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमले में डॉक्टर स्वपनदीप थाले को चोटें आई हैं और उन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया, ‘‘मरीज का पिछले चार दिन से अस्पताल में इलाज चल रहा था।

    राउंड पर आए डॉक्टर ने उससे कहा कि वह बार-बार ऑक्सीजन मास्क नहीं हटाएं। डॉक्टर के इस निर्देश से मरीज नाराज हो गया।” पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाद में डॉक्टर जब कुर्सी पर बैठे थे तब मरीज पीछे से आया और सलाइन स्टैंड से उनके सिर पर हमला करने लगा। उन्होंने बताया कि घटना में घायल डॉक्टर को उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    पुलिस ने मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा-353 (जनसेवक को अपना कर्तव्य करने से जबरन रोकना या हमला करना) के तहत मरीज के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।