Election
Representational Pic

    मुंबई. महाराष्ट्र राज्य निर्वाचन आयोग (Maharashtra State Election Commission) ने प्रदेश में पांच जिला परिषद (Zila Parishad) एवं 33 पंचायत समितियों (Panchayat Samiti) के होने वाले चुनावों को शुक्रवार को टाल दिया है। राज्य में ये चुनाव 19 जुलाई को होना था। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

    अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 की स्थिति और वायरस के प्रसार की रोकथाम के लिये जारी पाबंदियों एवं निषेधाज्ञाओं के आलोक में राज्य सरकार ने आयोग से इन चुनावों को टालने का आग्रह किया था। उन्होंने बताया कि धुले, नंदुरबार, अकोला, वाशिम एवं नागपुर जिला परिषदों एवं पंचायत समितियों के लिये चुनाव होना था।

    राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि चुनाव को स्थगित करने के लिये प्रदेश के मुख्य सचिव की ओर से सात जुलाई को पत्र मिलने के बाद इन पांचों स्थानों पर कोविड-19 की समीक्षा के लिये इसने एक बैठक बुलायी थी।

    बयान में कहा गया है कि पांच जिलों के जिलाधीशों से महामारी की स्थिति पर रिपोर्ट पेश करने के लिये कहा गया था। उन्होंने यह बताया कि महामारी की दूसरी लहर अभी पूरी तरह शांत नहीं हुयी है और वायरस के डेल्टा प्लस प्रकार के सामने आने के बाद तीसरे लहर की आशंका बनी हुयी है। आयोग के बयान में कहा गया है कि स्थिति के चुनाव के अनुकूल होने के बाद इसके कार्यक्रम की घोषणा की जायेगी। (एजेंसी)