Railway Track Mud
ANI Photo

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में लगातार बारिश (Rain) हो रही हैं और रेल पटरियों (Railway Tracks) पर कीचड़ (Mud) जमा हो गया है। जिसके चलते रेल सेवा प्रभावित हुई है। पुनः बहाली का काम चल रहा है। वहीं इगतपुरी रेलवे स्टेशन पर कई यात्री फंसे हुए हैं। इसके अलावा ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग और पश्चिमी जिलों सतारा, कोल्हापुर के तटीय जिलों में भी भारी बारिश हुई है। कई इलाकों में भारी बारिश के चलते दुकानों, कार्यालयों, घरों और भूतल के फ्लैटों में बाढ़ का पानी घुस गया, कई बड़े और छोटे वाहन पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं।

    वहीं मध्य रेलवे ने बताया कि मुंबई में भारी बारिश के कारण 33 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है, जबकि 51 को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है। वहीं 48 ट्रेनों को रद्द किया गया है। इसके अलावा 14 ट्रेनों के रूटिंग में कमी की गई। जिससे ट्रैक वॉशआउट, पटरियों पर कीचड़, जलभराव आदि जैसा भारी नुकसान हुआ।

    भारी बारिश के बाद पटरियों पर कीचड़ जमा होने से नासिक जिले के इगतपुरी इलाके में रेल सेवा प्रभावित हुई है। पुनः बहाली का काम चल रहा है। रेल सेवा प्रभावित होने से इगतपुरी रेलवे स्टेशन पर कई यात्री फंसे हुए हैं। 

    गौरतलब है कि मौसम विभाग ने बुधवार को मुंबई के लिए “रेड” अलर्ट जारी किया था। जिसमें अगले तीन-चार दिनों में देश के पश्चिमी और मध्य भागों में भारी बारिश होने का अनुमान लगाया गया था। वहीं आईएमडी ने महाराष्ट्र के पूर्वी विदर्भ क्षेत्र के लिए एक “ऑरेंज” अलर्ट भी जारी किया, जिसमें भंडारा, चंद्रपुर, गडचिरोली और यवतमाल जैसे जिले शामिल हैं, जहां भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना का संकेत दिया था।