शादी में नियम तोड़ने पर पूर्व सांसद महाडिक पर मामला दर्ज, फडणवीस और पवार हुए थे शामिल

    पुणे: महाराष्ट्र (Maharahstra) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसको देखते हुए उद्धव सरकार (Udhav Government) ने राज्य में सख्त नियम लागू कर दिए हैं, साथ ही कार्यक्रमों पर पाबंदी लगा दी है। साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया है। इसी क्रम में पुणे पुलिस (Pune Police) ने पूर्व सांसद धनंजय महाडिक (Formar MP Dhananjay Mahadik) सहित दो पर कोरोना नियमों का उल्लंघन (Corona Guidelines Violation) करने को लेकर मामला दर्ज (FIR) किया है।  

    दरअसल, 21 फरवरी को भाजपा नेता और पूर्व सांसद धनंजय महाडिक के बेटे की शादी पुणे में हुई थी। जहां रिसेप्शन में तय नियम से ज्यादा लोग शामिल हुई थे। साथ ही किसी ने भी मास्क नहीं लगाया हुआ था। इस शादी में पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis), एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar), शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) और हरियाणा (Haryana) के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) समेत कई बड़े नेता शामिल हुए थे। 

    नागपुर सहित चार जिलों में एक हफ्ते का लॉक डाउन 

    राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोंना से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में सरकार ने एक हफ्ते का सख्त लॉकडाउन लगा दिया है। जिनमें नागपुर, अकोला, अमरावती और यवतमाल शामिल है। इन सभी शहरों में 23 फ़रवरी से शुरू होकर एक मार्च तक लागू रहेगा। वहीं राज्य की उपराजधानी नागपुर में सात मार्च तक चलेगा

    सोमवार को 5,210 नए मामले आए सामने

    महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5,210 नए मामले सामने आए और मुंबई महानगर क्षेत्र में पिछले 24 घंटे में महामारी से किसी की भी मौत नहीं हुई। नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल मामले बढ़कर 21,06,094 हो गए।