Bord exam
File Photo

    मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का कहर पूरी तरह से नहीं खत्म हुआ है।  कोविड के मामलों में कमी जरूर आई है।  इन सब के बीच राज्य से एक बड़ी खबर 10वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर सामने आई है। बताना चाहते हैं कि राज्य में 10वीं बोर्ड (Maharashtra 10th Board Exam Result News) की परीक्षा नहीं होगी। सभी छात्रों को मार्किंग क्राइटेरिया के तहत नंबर्स दिए जाएंगे। स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने यह ऐलान किया है।   

    ज्ञात हो कि वर्षा गायकवाड ने कहा कि 10वीं की परीक्षा नहीं होने वाली है। लेकिन रिजल्ट जून के आखिरी सप्ताह तक आएगा। उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि जिन छात्रों को लगता है कि रिजल्ट उनके हिसाब से अनुरूप नहीं है उन्हें एग्जाम देने का अवसर मिलेगा। इस हिसाब से उन्हें अपना लेवल सुधारने का अवसर दो बार मिलेगा।   

    उल्लेखनीय है कि आज मीडिया से बातचीत में वर्षा गायकवाड ने कहा कि 10वीं के छात्रों की परीक्षा नहीं होगी। देश और राज्य में कोरोना संकट को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा था कि दसवीं की परीक्षा नहीं होगी तो छात्रों का आकलन किस आधार पर किया जाएगा।