महाराष्ट्र के बुलढाणा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कोरोना संकट में धार्मिक कार्यक्रम को लेकर 1011 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

    बुलढाणा. महाराष्ट्र (Maharashtra) के बुलढाणा (Buldana) में पुलिस (Police) ने 1011 लोगों के विरूद्ध धार्मिक कार्यक्रम (Religious program) में भाग लेकर कोविड-19 (Covid-19) रोकथाम नियमों का कथित रूप से उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया है। उपसंभागीय पुलिस अधिकारी रमेश बारकाते ने रविवार को बताया कि शुक्रवार को यहां इन लोगों ने शैलानी बाबा के स्थल तक ‘संडाल यात्रा’ (Sandal Yatra) निकाली जबकि कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर ऐसे जमावड़ों की इजाजत नहीं है। 

    महाराष्ट्र सरकार ने हाल ही में धार्मिक, सामाजिक और राजनीतिक सभाओं पर रोक लगायी है। अधिकारी ने बताया कि उसके बाद भी 1000 से अधिक लोगों ने शुक्रवार को यहां इस कार्यक्रम में भाग लिया। उनके अनुसार पुलिस मौके पर पहुंची और उसने लोगों से बार -बार वहां से घर चले जाने की अपील की लेकिन उनके कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। बुलढाणा के तहसीलदार रूपेश खांडरे ने शनिवार को इस बारे में पुलिस में शिकायत दर्ज करायी । 

    अधिकारी ने बताया कि यहां रायपुर थाने में पुरोहित समेत 1011 लोगों के विरूद्ध भादंसं की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। कोविड-19 महामारी से पहले यहां इस वार्षिक यात्रा में लाखों लोग भाग लेने आते थे। (एजेंसी)