Maharashtra Home Minister assured SRPF jawans appropriate treatment of covid-19

Loading

मुंबई. महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कोविड-19 से संक्रमण मुक्त होने वाले एसआरपीएफ जवानों से बातचीत की और अन्य कर्मियों को आश्वस्त किया कि ड्यूटी के दौरान उनके संक्रमित होने पर उपयुक्त उपचार की व्यवस्था की जाएगी। वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये जवानों से बात करते हुए मंत्री ने उनसे अपनी सेहत का ध्यान रखने का अनुरोध किया और कोविड-19 से लड़ने के लिये फिर से ड्यूटी पर लौटने से पहले अपनी फिटनेस सुनिश्चित करने को कहा।

उन्होंने कहा कि मुंबई, पुणे, मालेगांव, औरंगाबाद और नागपुर जैसे कोविड-19 के हॉटस्पॉट में महाराष्ट्र राज्य रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) की 63 कंपनियां तैनात हैं। देशमुख ने कहा कि संक्रमण से बल के कम से कम 545 जवान प्रभावित हुए थे, जिनमें से 388 उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। शनिवार को जारी किये गए एक वीडियो में देशमुख, शहर के एक अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रहे एक जवान से कहते दिख रहे हैं, “अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखिये और पूरा आराम कीजिए। कोरोना वायरस के खिलाफ मैदान में दोबारा तभी उतरें, जब आपको लगे कि आप पूरी तरह फिट हैं।”

मंत्री ने जवानों को आश्वास्त करते हुए कहा, “गृह विभाग और राज्य सरकार आपके साथ है और आपको समुचित इलाज मिलेगा।” ट्विटर पर पोस्ट किये गए एक अन्य वीडियो में देशमुख ने कहा कि संक्रमित जवानों ने अस्पताल में मिल रहे उपचार पर संतोष जताया है। इसी तरह संक्रमण की चपेट में आने वाले महाराष्ट्र पुलिस के कर्मियों को भी उपयुक्त उपचार उपलब्ध कराया जाएगा। (एजेंसी)