Uddhav Thackeray's father-in-law died

मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में कोविड-19 जांच प्रयोगशालाओं की संख्या बढ़कर अब 100 हो गई है जो पहले दो ही थी। उन्होंने कहा कि इन प्रयोगशालाओं की संख्या बढ़ती रहेगी। शिवसेना के स्थापना दिवस पर पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों को ऑनलाइन संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि डॉक्टरों को मास्क, पीपीई किट और दस्ताने जैसे सभी जरूरी साधन मुहैया कराए जा रहे हैं। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को जानकारी दी कि वह गलवान घाटी झड़प के मामले में चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेंगे।

ठाकरे ने कहा, ‘‘सह्याद्रि (महाराष्ट्र) संकट की इस घड़ी में हिमालय के साथ खड़ा होगा।” शिवसेना अध्यक्ष ने कहा कि उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं से उनका संपर्क थोड़ा कम जरूर हुआ है लेकिन वह खुद को उनसे कभी दूर नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि शिवसेना का जन्म अन्याय के खिलाफ लड़ने को हुआ था और वह अपने दिवंगत पिता तथा पार्टी संस्थापक बाल ठाकरे की विरासत को आगे बढ़ाएंगे।

ठाकरे ने कहा कि शहर में शिवसेना शाखाओं को रोगियों के इलाज के लिए अस्थायी क्लीनिक बनाया जाएगा। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें कभी किसी संकट से डर नहीं लगता और वे सबकुछ छोड़कर जनता के लिए काम करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘चाहे कोई तूफान आए, कोई चक्रवात आए या अन्य कोई संकट आए। मुझे तब तक डर नहीं लगता जब तक आपके जैसे शिवसैनिक मेरे साथ हैं।”

इस अवसर पर ठाकरे के पुत्र, महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया तथा देश के प्रत्येक राज्य में पार्टी का आधार बढ़ाने पर जोर दिया।  (एजेंसी)