Pratap Sarnaik's 78-acre land confiscated in Kalyan

  • भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने कहा, तीसरा बड़ा घोटाला उजागर

Loading

कल्याण.  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) के करीबी माने जाने वाले शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक (Shiv Sena MLA Pratap Sarnaik) की कल्याण (kalyan) 78 एकड़ जमीन को ईडी (ED) ने जब्त कर लिया है। 

रविवार को कल्याण तहसील के गुरुवली गांव में पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने कहा कि एनएसईएल कंपनी (NSEL Company) के नाम पर शिवसेना विधायक सरनाईक और मोहित अग्रवाल का तीसरा बड़ा घोटाला उजागर हुआ है। सोमैया ने कहा कि मैंने उक्त जमीन का निरीक्षण किया है।  जिसे मंडल अधिकारी ने कानूनी कार्रवाई करते हुए उक्त जमीन को अपने कब्जे में ले लिया है। 

ईडी कर रही दस्तावेजों की जांच

बताया जाता है कि सरनाईक और अग्रवाल ने एनएसईएल कंपनी के लिए के लिए 200 करोड़ रुपए कर्ज लिया था और 100 करोड़ रुपए में कल्याण तहसील के गुरुवली में 112 सातबारा की 74.27 एकड़ जमीन खरीदी।  जिसे ईडी के अधिकारियों ने अपने कब्जे में ले लिया है और उक्त जमीन की जांच की जा रही है।  भाजपा नेता सोमैया ने इसकी शिकायत की थी।  शिकायत के बाद ईडी के अधिकारी हरकत में आए और कल्याण के नजदीक गुरुवली गांव के इस 78 एकड़  के भूखंड को शील कर दिया है।  

सोमैया ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

रविवार को भाजपा के नरेंद्र पवार, राजाभाऊ पातकर, शक्तिवान भोईर आदि  भाजपा नेताओं के साथ गुरुवली गांव का दौरा करने के बाद सोमैया ने पत्रकारों के सामने  इसका खुलासा करते हुए मुख्यमंत्री के करीबी कहे जाने वाले शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक और उनके सहयोगियों पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया।