Tandav and Ram Kadam

मुंबई. तांडव (Tandav) के निर्माताओं ने वेब सीरीज (Web Series) में कथित तौर हिंदू देवी-देवताओं (Hindu Gods) का अपमान करने पर माफी मांग ली है। लेकिन फिर भी यह विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। भाजपा विधायक राम कदम (BJP MLA Ram Kadam) ने साफ़ तौर पर कह दिया है कि, अब सिर्फ माफी से काम नहीं चलेगा। हम इन सभी को जेल भेजकर ही रहेंगे।

भाजपा विधायक कदम ने आज सोमवार को मुंबई में अमेज़न के ऑफिस में जाकर पांच घंटे से ज्यादा समय तक धरना दिया। साथ ही उन्होंने आपत्ति जताते हुए उनसे से माफी मांगने के लिए दबाव बनाया। इतना ही नहीं भाजपा नेता ने तांडव वेब सीरीज के पोस्टर्स को हटाने के लिए भी कहा। 

कदम ने स्पष्ट रूप से यह भी कहा कि, “माफी से काम नहीं चलेगा। जब तक हम अमेज़न के तांडव टीम को जेल नहीं भेजते तब तक हम चैन से नहीं बैठेंगे। साथ ही ‘बैन अमेज़न प्रोडक्ट्स अभियान’ हम तेजी से आगे बढ़ायेंगे।”

भाजपा नेता ने कहा कि, “अमेज़न का जो गर्व है वह देश की जनता उतरेंगी। अमेजन के प्रोडक्ट्स का हम बहिष्कार करेंगे। इस आंदोलन को हम बड़ा रूप देंगे। जब तक ये लोग जेल में जाते नहीं तब तक हमारा संघर्ष शुरू रहेगा। भविष्य में कोई भी हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान करनेवाली फिल्म, वेब सीरीज बना नहीं पाएंगा। किसी भी धर्म की आस्था और श्रद्धा से छेड़छाड़ करने का अधिकार किसी को नहीं। ऐसे किसी भी व्यक्ति को हम छोड़ेंगे नहीं।”

गौरतलब है कि रविवार को तांडव पर केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय (Information & Broadcasting Ministry) ने सख्त रुख अपनाते हुए अमेज़न के अधिकारियों को समन भेजा और सोमवार तक सफाई मांगी थी।