MODI-GAHLOT

     मुंबई.  राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gahlot) ने मुंबई में फर्जी कोरोना बचाव टीकाकरण (False Corona Vaccination) की खबरों को चिंताजनक बताते हुए शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार को ऐसे अपराधियों के लिए आजीवन कारावास का प्रावधान करना चाहिए।

    गहलोत ने ट्वीट किया, ‘मुंबई में फर्जी टीकाकरण अभियान चलाने की खबरें चिंताजनक हैं। पहले कई जगहों से नकली रेमडिसिविर लगाने की खबरें आईं थीं। ऐसे गिरोह लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं।

    केन्द्र सरकार अविलंब अध्यादेश लाकर ऐसे अपराधियों को आजीवन कारावास का प्रावधान करे।’ उल्लेखनीय है कि मुंबई के कांदिवली में एक निजी अस्पताल के नाम पर कोरोना बचाव टीकाकरण शिविर लगाकर एक हाउसिंग सोसाइटी के लोगों से धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

    गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार यह सुनिश्चित करे कि कोई निजी अस्पताल भी टीके खरीदे तो सरकार के जरिये ही खरीदे जिससे विश्वसनीयता बनी रहे। उन्होंने लिखा,’एम्स के पूर्व निदेश डॉ. एमसी मिश्रा की भी राय है कि टीके अधिकृत जगह से ही लगवाएं। सभी सतर्क रहें और जल्दी के चक्कर में अनाधिकृत जगह से टीके ना लगवाएं।’