उद्धव के चीन वाले बयान पर बढ़ा विवाद, फडणवीस ने कहा- सैनिकों का किया अपमान

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) के ‘चीन से भागने’ वाले बयान पर विवाद हो बढ़ गया है। पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस (Opposition Leader Devendra Fadanvis) ने मुख्यमंत्री पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “चीन को देखकर भारत भागता है ऐसे हमारे सैनिकों के शौर्य का अपमान करने का काम मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किया है।”

    विधानसभा के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए फडणवीस ने कहा, “मैं इसकी आलोचना करता हूं। हमारे सैनिकों ने -30 डिग्री तापमान में चीन के सैनिकों का मुकाबला कर उन्हें खदेड़ा है।”

    दरअसल, बुधवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए ठाकरे ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, “आज किसान सड़कों पर हैं। उन्हें देश की राजधानी में आने के लिए रोका जा रहा है। उनके लिए सड़कों पर किले लगाई हुई हैं, वहीं चीन को देखते ही वह भाग खड़े हुए। अगर चीन या बांग्लादेश के साथ सीमाओं पर इस तरह की तैयारी की गई तो घुसपैठ नहीं होगी।”

    स्वतंत्र संग्राम में RSS की भागीदारी पर दिया जवाब 

    मुख्यमंत्री उद्धव के स्वतंत्र संग्राम में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की कोई भागीदारी नहीं होने के बयान पर भी फडणवीस ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा, “ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री यह नहीं जानते कि आरएसएस के संस्थापक हेडगेवार भी एक स्वतंत्रता सेनानी थे।”