share market

मुंबई: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के आर्थिक पैकेज की घोषणा के बाद कोरोना वायरस के पिछले कई दिनों से लाला निशाना के साथ बंद होने वाला शेयर मार्केट मंगलवार को हरे निशाना पर बंद हुआ. बॉम्बे स्टॉक

मुंबई: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के आर्थिक पैकेज की घोषणा के बाद कोरोना वायरस के पिछले कई दिनों से लाला निशाना के साथ बंद होने वाला शेयर मार्केट मंगलवार को हरे निशाना पर बंद हुआ. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स जहां 692 अंक बढ़त के साथ 26673 पर बंद हुआ. वहीँ नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ़्टी 190 अंको की बढ़त के साथ 7801 पर बंद हुआ. 

कल हुई थी ऐतिहासिक गिरावट 
सोमवार को शेयर मार्केट के इतिहास की सबसे बड़ी गिरावट हुई थी. सेंसेक्स एक दिन में 3,934 अंको की गिरावट हुई थी. एक दिन में ही निवेशकों के 10 लाख से ज्यादा रुपए डूब गए थे. वहीँ निफ़्टी में 1,110 की गिरावट देखी गई थी. 

सुबह बढ़त के साथ खुला 
सुबह शेयर बाजार हरे रंग के साथ खुला था. सुबह सेंसेक्स जहा 1,271 अंको के 4.89 फीसदी की बढ़त के साथ 27,252.39 के स्तर पर खुला था। वहीं निफ्टी 47 अंक यानी 5.48 फीसदी की बढ़त के साथ 8027.25 के स्तर पर खुला था.  

वित्त मंत्री ने किया राहत पैकेज की घोषणा 
कोरोना के वजह से अर्थव्यस्था पर पड़ने वाले परिणाम को लेकर केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने राहत पैकेज देने की घोषणा की हैं. वित्त मंत्री की सी घोषणा के बाद शेयर मार्किट में मजबूती देखी गई.