Motorola Moto G8 Power Lite

नई दिल्ली. अमेरिका की स्मार्टफोन मेकर कंपनी मोटोराला ने हाल ही में लॉन्च किया स्मार्टफोन Motorola Moto G8 Power Lite। जिस की बिक्री आज से ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर शुरू हो गई है। इसकी खासियत की बात करें तो इसमें दमदार बैटरी और बढ़िया प्रोसेसर मौजूद है। साथ ही यह एक बजट स्मार्टफोन है, जिसकी कीमत दस हजार से भी कम है। तो आइए जानते है इस फोन के बारे में विस्तार से….

Specifications
इस फोन में वाटरड्रॉप नॉच 6.5 इंच IPS LCD HD+ डिस्प्ले (1600 x 720 पिक्सल) है। बढ़िया परफॉरमेंस के लिए फोन में मीडियाटेक हीलियो पी35 प्रोसेसर है, जो 2.3 गीगाहर्ट्ज़ पर चलता है। यह फोन 4GB RAM/ 64GB स्टोरेज के साथ आता है। वहीं इस फोन में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है, जिसके जरिए 256GB तक स्टोरेज बढ़ाई जा सकती है।

यह फोन एंड्रॉयड पाई 9.0 आधारित स्टॉक एंड्रॉयड पर काम करता है। वहीं इस फोन में जान फूंकने के लिए 5000 mAh की दमदार बैटरी मौजूद है, जो 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G LTE, ब्लूटूथ वी4.2, वाई-फाई, जीपीएस, माइक्रो यूएसबी और 3.5mm हेडफोन जैक जैसे फीचर है। फोन के पीछे फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Camera
यह फोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है, जिसमें 16 मेगापिक्सल प्राइमरी, 2 मेगापिक्सल मैक्रो और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर मौजूद है। इसके अलावा सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Price
अब बात करते हैं इसकी कीमत की। कंपनी ने इसकी बिक्री आज दोपहर 12 बजे से ही शुरू कर दी है। इसकी कीमत भारतीय बाजार में 9,499 रुपये है। यह फोन आर्कटिक ब्लू और रॉयल ब्लू कलर वेरियंट में उपलब्ध है।

अगर ऑफर की बात करें तो, इस फोन को ऐक्सिस बैंक बज़ क्रेडिट कार्ड के जरिए खरीदने पर 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी। वहीं फ्लिपकार्ट ऐक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के साथ खरीदने पर 5 प्रतिशत अनलिमिटेड कैशबैक ऑफर भी है। फोन को 750 रुपये महीने की ईएमआई पर भी खरीदा जा सकता है। हैंडसेट की टक्कर रियलमी नार्ज़ो 10ए, रियलमी सी3 और रेडमी 8ए ड्यूल जैसे स्मार्टफोन्स से है।