Nokia 5.4 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें क्या है इसकी खासियत

Nokia ने अपना एक और नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी का Nokia 5.4 स्मार्टफोन है। यह बेहद ही शानदार फीचर्स के साथ आता है। साथ ही फोटोग्राफी के लिए भी दमदार कैमरे मौजूद है। इसके अलावा स्मार्टफोन में विंड न्वाइज कैंसिलेशन जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। तो आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से…

Specifications-

  • Nokia 5.4 स्मार्टफोन में 6.39 इंच एचडी प्लस डिस्पले का सपोर्ट दिया जाएगा।यह स्मार्टफोन ड्यूल-सिम (नैनो) सपोर्ट के साथ आता है। यह फोन ऑक्टा-कोर Qualcomm Snapdragon 662 SoC प्रोसेसर सपोर्ट के साथ आएगा और यह एंड्राइड 10 पर काम करेगा। इस स्मार्टफोन को एंड्राइड 11 का अपडेट भी मिल सकता है।
  • फोन में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज दिया गया है। वहीं फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसका प्राइमरी कैमरा 48MP का होगा। साथ ही LED फ्लैश लाइट मॉड्यूल मिलेगा। सेल्फी के लिए फोन में 16MP का कैमरा दिया गया है।
  • कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G LTE, Wi-Fi, Bluetooth, GPS/ A-GPS, USB Type-C और 3.5mm हेडफोन जैक का फीचर्स दिए गए हैं। फोन में सुरक्षा के लिए रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।
  • स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 4,000mAh का सपोर्ट दिया जा सकता है, जो 18W फास्ट कार चार्जर और 18W फास्ट वॉल चार्जर के साथ आएगा। Nokia का नया फोन क्लियर केस और Nokia 5.4 ग्रिप और स्टैंड केस के साथ आएगा। 

Price-
Nokia 5.4 स्मार्टफोन के 4GB रैम और 64GB बेस स्टोरेज वेरिएंट की कीमत EUR 189 यानी करीब 16,900 रुपये है। जबकि फोन के 4GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट और 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत की जानकारी नहीं मिली है। Nokia 5.4 स्मार्टफोन डस्क और पोलर नाइट कलर ऑप्शन्स में आएगा।