Realme X3

चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी Realme ने अपना नया स्मार्टफोन Realme X3 SuperZoom लॉन्च कर दिया। इस फोन की खासियत की बात करें तो यह फोन 60x Zoom सपोर्ट के साथ आता हैं, जो फोटोग्राफी के लिए सबसे बढ़िया हैं। साथ ही इस फोन में दमदार प्रोसेसर और बैटरी दी गई हैं। हालांकि की कंपनी ने इस फोन को सिर्फ यूरोप में लॉन्च किया हैं। भारत में लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की हैं। तो आइए जानते हैं इस फोन के बारें में अधिक जानकारी…

Realme X3 SuperZoom Specification 
यह फोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित रियलमी ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता हैं। इस फोन में 6.6 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले (1080×2400 पिक्सल) हैं। साथ ही इस फोन की स्क्रीन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्टेड हैं। वहीं परफॉरमेंस के लिए इस फोन में स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर मौजूद हैं। इसके अलावा इस फोन में जान फूंकने के लिए 4200 mAh की दमदार बैटरी दी गई है, जो 30W डार्ट चार्ज टेक्नोलॉजी के साथ आती हैं। जबकि कनेक्टिविटी के लिए फोन में ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई, जीपीएस और यूएसबी पोर्ट टाइप-सी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Realme X3 SuperZoom Camera 
इस फोन में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया हैं। जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप लेंस, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मौजूद है। साथ ही इसमें 60x Digital Zoom दिया गया हैं। इसके अलावा सेल्फी के लिए इस फोन में 32 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।  

Realme X3 SuperZoom Price 
अब बात करते हैं इस फोन की कीमत की। कंपनी ने इस फोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसमें 8GB RAM / 128GB स्टोरेज की कीमत EUR 499 (लगभग 43,300 रुपये) है। हालांकि कंपनी ने 8GB RAM / 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी हैं। यह फोन आर्कटिक वाइट और ग्लेशियर ब्लू के साथ आता हैं। इस फोन की सेल 2 जून 2020 से शुरू होगी।