Vivo Y12s स्मार्टफोन भारत में जल्द देगा दस्तक, बजट रेंज में हो सकता है पेश

Loading

स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी Vivo जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन (Smartphone) भारत (India) में लॉन्च (Launch) करने वाली है। यह स्मार्टफोन Vivo Y12s है, ज्ञात हो कि इस स्मार्टफोन को इंडोनेशिया (Indonesia) और वियतनाम (Vietnam) समेत कई देशों (Countries) में पिछले महीने (Last Month) ही लॉन्च कर दिया गया है। वहीं अब सामने आई रिपोर्ट (Report) के मुताबिक, यह स्मार्टफोन जल्द ही भारतीय बाज़ार (Indian Market)  में दस्तक दे सकता है। हालांकि, भारत में इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट (Launch Date) को लेकर कंपनी (Company) की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

टिप्स्टर मुकुल शर्मा ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर कर जानकारी दी है कि Vivo Y12s को भारत में BIS सर्टिफिकेशन मिल चूका है। जिसका मतलब है कि यह जल्द ही भारत में पेश किया जायेगा। साथ ही शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में कंपनी का आगामी फोन मॉडल नंबर V2026 नाम से लिस्टेड है। इससे पहले यही मॉडल नंबर गूगल प्ले कंसोल पर भी स्पॉट किया जा चुका है।

Specifications-
Vivo Y12s स्मार्टफोन में 6.51 इंच का एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। इसके बेहतर परफॉरमेंस के लिए octa-core MediaTek Helio P35 प्रोसेसर मौजूद है, साथ ही यह एंड्राइड 10 ओएस पर काम करता है। फोन में डयूल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। इसमें 13MP का प्राइमरी सेंसर और 2MP का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। जबकि फ्रंट कैमरा 8MP का है। वहीं पावर बैकअप के लिए 5,000mAh की बैटरी दी गई है। इसके अलावा इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, वॉटरड्रॉप नॉच स्टाइल डिस्प्ले और 128GB स्टोरेज जैसे कई खास फीचर्स उपलब्ध होंगे। 

Price-
कंपनी ने Vivo Y12s स्मार्टफोन की भारत में कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन ग्लोबल मार्केट में इसके 3GB + 32GB मॉडल की कीमत VND 3,290,000 यानि करीब 10,500 रुपये है। जबकि 4GB + 128GB मॉडल की कीमत VND 4,290,000 यानि लगभग 13,700 रुपये है। ऐसे में यह उम्मीद जताई जा रही है कि भारत में इस स्मार्टफोन को इसी कीमत के आस-पास लॉन्च किया जा सकता है।