SACHIN-VAZHE

    मुंबई: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर एंटीलिया (Antilia) के बाहर विस्फोटक रखने से जुड़े मामले में एपीआई गिरफ्तार सचिन वाजे (Sachin Waze)  की मुश्किलें और बढ़ गई है। दरअसल मुंबई पुलिस ने सचिन को सस्पेंड कर दिया है। इससे पहले जांच एजेंसी एनआईए (NIA) ने सचिन वाजे को शनिवार देर रात गिरफ्तार किया था। मुंबई पुलिस ने वाजे के सस्पेंड होने की पुष्टि की है. इस मामले में वाजे का नाम आने के बाद लगातार कई तरह की बयानबाजी भी हुई है।

    मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से लदी गाड़ी खड़ी करने के केस में जांच एजेंसी की तरफ से लगातार बड़े-बड़े खुलासे किए जा रहे हैं। एनआईए ने मुंबई से सटे ठाणे से उस शख्स को भी धरदबोचा है जिसनें इनोवा और स्कॉर्पियो के लिए नकली नंबर प्लेट बनाया हुआ था। जांच एजेंसी के सामने सबसे बड़ा सवाल इस पूरे मामले के मास्टरमाइंड के नाम का कबूलनामा कराना है। 

    सचिन वाजे को किया गया सस्पेंड-मुंबई पुलिस

    वहीं दूसरी तरफ बॉम्बे हाईकोर्ट में आज सचिन वाजे की गिरफ्तारी को लेकर सुनवाई की खबर है। वाजे के वकील ने गिरफ्तारी को लेकर हाईकोर्ट में अपील दायर की है। वकील का कहना है कि पूरा केस सिर्फ शक के आधार पर है।

    ज्ञात हो कि वाजे की गिरफ्तारी को लेकर महाराष्ट्र में सियासी पारा गरमा गया है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है। शिवसेना ने पूछा कि इस मामले में एनआईए जांच की आवश्कता नहीं थी।