Manoj Kotak Mumbai

    मुंबई. मुंबई में टीपू सुल्तान के नाम पर पार्क के नामकरण के प्रस्ताव ने विवाद को जन्म दिया है, जिसके चलते बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने शिवसेना के हिंदुत्व पर खड़ा किया सवाल और निशाना साधते हुए कहा है कि, शिवसेना हिंदुत्व से दूर हो गई है।

    गोवंडी से समाजवादी पार्टी की पार्षद रुकसाना सिद्दीकी ने मांग की है कि साहिनाका  डंपिंग रोड पर नगरपालिका पार्क का नाम टीपू सुल्तान के नाम पर रखा जाए। वहीं इस मांग को नगर निगम प्रशासन (बीएमसी प्रशासन) ने हरी झंडी दे दी है। लेकिन हिंदू जनजागृति समिति  और कुछ अन्य हिंदू समर्थक संगठनों ने मेयर किशोरी पेडनेकर से मुलाकात की और टीपू सुल्तान के नाम पर पार्क का नाम रखने का विरोध किया। इस पार्क का नाम एक और राष्ट्रीय नायक के नाम पर रखा जाना चाहिए। नहीं तो शिव सेना को  हिन्दू समाज के कोप का सामना करना पड़ेगा हिन्दू जनजागृति समिति के प्रवक्ता डॉ. उदय धुरी ने नगर पालिका को दिया है।

    पहले भी नामकरण  को लेकर हुआ था विवाद

    बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने  इसके पहले घाटकोपर-मानखुर्द लिंक रोड फ्लाईओवर का नाम “छत्रपति शिवाजी महाराज फ्लाईओवर” रखा जाए इसका प्रपोजल दिया था। तब शिवसेना के सासंद ने इस फ्लाईओवर का नामसुफी संत “सुल्तानुल हिंद ख्वाजा गरीब नवाज” रखा जाने का प्रस्ताव रखा था। 

     

    शिवसेना और हिंदुत्व का कोई संबंध नही रहा है- मनोज कोटक  

     मनोज कोटक  ने ट्वीट किया है की, गोवंडी इलाके में एक गार्डन का नाम “टीपू सुल्तान” रखा जाए इस प्रपोजल को  शिवसेना ने समर्थन दिया है, इससे लगता है कि शिवसेना हिंदुत्व से दूर हो गई है। महाविकास आघाडी में भागीदारी के बाद शिवसेना और हिंदुत्व का कोई संबंध नही रहा है।