Azmi-and-Amin-Pate-

    Loading

    मुंबई. अंजुमन इस्लाम (Anjuman Islam) की जमीन (Land) को लेकर विधानसभा में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रदेश अध्यक्ष अबू आसिम आजमी (Abu Asim Azmi) और कांग्रेस (Congress) के विधायक अमीन पटेल (MLA Amin Patel) के बीच तीखी नोंकझोंक हुई। अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ़ मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि मामले की पूरी जानकारी लेने के बाद शासन स्तर पर निर्णय लिया जायेगा।

    सपा विधायक अबू आसिम आजमी ने कहा कि अंजुमन इस्लाम शैक्षणिक संस्थान की जमीन पर दूसरे लोगों ने कब्जा किया है। शैक्षणिक संस्था का विस्तार करना जरुरी है, लेकिन सत्ता पक्ष में शामिल कुछ लोगों का दबाव होने की वजह से मुंबई के जिलाधिकारी इस संदर्भ में निर्णय नहीं ले रहे हैं। जिस पर कांग्रेस के विधायक अमीन पटेल कड़ी आपत्ति जताई।

    नवाब मलिक ने हस्तक्षेप किया

    अमीन पटेल ने कहा कि अंजुमन इस्लाम जिस जमीन पर दावा कर रहा है। वह छोटा कब्रस्तान है। उसका उपयोग ईद की नमाज के लिए भी किया जाता है। दोनों के बीच चल रहे नोंकझोंक में अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ़ मंत्री नवाब मलिक ने हस्तक्षेप किया। भाजपा के आशीष शेलार ने कहा कि शिक्षा उपलब्ध कराना भी जरुरी है, जबकि वहां पर नमाज़ भी पढ़ा जाता है। दोनों आवश्यक है इस संदर्भ में योग्य निर्णय लेने की जरुरत है।