mega block
File

    मुंबई. ट्रैक सिगनलिंग तथा ओएचई के रख-रखाव  के लिए पश्चिम रेलवे (Western Railway) के चर्चगेट (Churchgate) तथा मुंबई सेंट्रल (Mumbai Central) (लोकल) स्टेशनों के बीच रविवार को सुबह 10.35 बजे से दोपहर 3.35 बजे तक अप तथा डाउन धीमी लाइनों पर जम्बो ब्लॉक (Jumbo ‍Block) रहेगा। 

    सीपीआरओ सुमित ठाकुर के अनुसार ब्लॉक अवधि के दौरान अप तथा डाउन धीमी लाइन की सभी ट्रेनों को चर्चगेट तथा मुंबई सेंट्रल (लोकल) स्टेशनों के बीच फास्ट लाइनों पर चलाया जायेगा। इस ब्लॉक के कारण अप एवं डाउन दिशा की कुछ उपनगरीय ट्रेनें रद्द रहेंगी। ब्लॉक की विस्तृत जानकारी स्टेशन मास्टरों के पास उपलब्ध है।

    मध्य रेल पर मेगा ब्लॉक

    मध्य रेल के उपनगरीय खंडों पर रविवार को मेगा ब्लॉक रहेगा। सुबह 10.14 बजे से दोपहर 3.36 बजे सीएसएमटी से छूटने वाली डाउन स्लो लाइन की सेवाएं माटुंगा और मुलुंड स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी और सायन, कुर्ला, घाटकोपर, विक्रोली और भांडुप स्टेशनों पर रुकेंगी। मुलुंड स्टेशन से स्लो लाइन पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा। सुबह 10.27 बजे से दोपहर 3.55 बजे तक ठाणे से छूटने वाली अप स्लो लाइन की सेवाएं मुलुंड और माटुंगा के बीच अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी और भांडुप, विक्रोली, घाटकोपर, कुर्ला और सायन स्टेशनों पर रुकेंगी। माटुंगा से उचित अप स्लो लाइन पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा।

    हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी

    सुबह 10.34 बजे से दोपहर 3.39 बजे तक सीएसएमटी से वाशी-बेलापुर-पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन की सेवाएं और सुबह 10.21 बजे से दोपहर 3.41 बजे तक पनवेल-बेलापुर-वाशी से सीएसएमटी के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी-कुर्ला और वाशी-पनवेल सेक्शन के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को सुबह 10 बजे से शाम 4.30 बजे तक मेन लाइन और ट्रांस हार्बर लाइन होकर यात्रा करने की अनुमति है।