लावारिश लाशों के अंतिम संस्कार के लिए आगे आए मोहित भारतीय

Loading

मांगी बीएमसी कमिश्नर से इजाजत

मुंबई.भारतीय जनता पार्टी, मुंबई के महासचिव और सामाजिक सरोकारों से जुड़े ट्रस्ट मोहित भारतीय फाउंडेशन के चेयरमैन मोहित भारतीय मुंबई में कोरोना वायरस के संक्रमण या दूसरी बीमारियों से मरने वाले उन लोगों के पार्थिव शरीर के अंतिम संस्कार करने के लिए आगे आए हैं, जिन लाशों को लेने के लिए लॉकडाउन या दूसरे कारणों से उनके परिजन आगे नहीं आ रहे हैं. इस कार्य के लिए उन्होंने बीएमसी कमिश्नर से औपचारिक अनुमति देने का अनुरोध किया है.

मनपा आयुक्त को लिखा पत्र

 मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल को लिखे एक पत्र में भारतीय ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले ढेर सारे लोगों के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने के लिए उनके परिजन आगे नहीं आ रहे हैं. इससे मुंबई के मुर्दाघरों में शव कई-कई दिन पड़े रहते हैं. ऐसे में उनके ट्रस्ट मोहित भारतीय फाउंडेशन ने लावारिश लाशों के अंतिम संस्कार में बीएमसी और मुंबई पुलिस का हाथ बंटाने का फैसला किया है.

भारतीय ने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण काल में कोरोना या दूसरी बीमारियों से जान गंवाने वाले लोगों के अंतिम संस्कार का अतिरिक्त दायित्व बीएमसी और मुंबई पुलिस को निभाना पड़ रहा है.ऐसे में भारत और महाराष्ट्र के नागरिक के रूप में हर किसी की जिम्मेदारी है कि संकट के इस समय में बीएमसी का हाथ बंटाए.