मास्क के बिना अब टैक्सी, रिक्शा और बसों में ‘नो एंट्री’

  • ‘नो मास्क, नो एंट्री’ का लगेगा बोर्ड, स्टिकर
  • कमिश्नर ने कार्रवाई तेज करने का दिया आदेश

मुंबई. मुंबई में मास्क लगाने से परहेज करने वालों पर अब सख्त कदम उठाया जाने वाला है. बीएमसी ने बिना मास्क लगाए, टैक्सी, ऑटो रिक्शा और बेस्ट की बसों में यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है. ऐसे लोग को सार्वजनिक वाहनो में एंट्री नहीं मिलेगी. बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने मास्क नहीं लगाने वालों पर कार्रवाई को और तेज करने का आदेश दिया है. बीएमसी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मंगलवार को चहल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के उपायों पर चर्चा की.

सब जगह ‘नो मास्क, नो एंट्री’  का बोर्ड लगाया जाए

बैठक के दौरान कमिश्नर ने आदेश दिया कि मुंबई में बीएमसी के सभी कार्यालयों, माल्स, सोसायटी, सभागृह, में बिना मास्क लगाए प्रवेश करने वाले किसी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाना चाहिए. सब जगह ‘नो मास्क, नो एंट्री’  का बोर्ड लगाया जाए. इसी तरह टैक्सी, ऑटो रिक्शा, बेस्ट की बसों में भी  स्टिकर लगा कर बिना मास्क के प्रवेश करने वालों का प्रवेश वर्जित करें.

बीएमसी कर रही लोगों को जागरुक 

कोविड-19 को रोकने के लिए विशेषज्ञ बार- बार कह रहे हैं कि लोग संक्रमण से बचने के लिए ऐसे मास्क का प्रयोग करें जिससे नाक और मुंह पूरी तरह से ढका रहे. बीएमसी मास्क लगाने के लिए लगातार अभियान चला कर लोगों को जागरुक कर रही है. सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं लगाने वालों पर 200 रुपये जुर्माना भी वसूल रही है. कमिश्नर ने जुर्माना लगाने की कार्रवाई को भी और तेज करने का आदेश दिया है. कमिश्नर के साथ बैठक में अतिरिक्त आयुक्त पी वेलारासु (प्रकल्प) अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकानी (पश्चिम उपनगर) सहित बीएमसी के संयुक्त आयुक्त, उपायुक्त, सहायक आयुक्त, अस्पतालों के डीन, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी शामिल थे.