Sushant Death Case: NCB in action, arrested two people

Loading

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले को लेकर मुंबई में जांच कर रही बिहार पुलिस की टीम को लिड करने के लिए रविवार शाम पटना पुलिस (सेंट्रल) एसपी विनय तिवारी मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे। तिवारी ने कहा, “हमारी टीम पिछले 1 हफ्ते से यहां जांच कर रही है। अगला स्टेज सुपरविझन है, जिसके लिए एक वरिष्ठ अधिकारी की आवश्यकता होती है। इसलिए मुझे यहां भेजा गया है। हम यहां सभी महत्वपूर्ण साक्ष्य और तथ्य प्राप्त कर रहे हैं। जांच के लिए हमें दस्तावेजों की ज़रूरत है जो हमे नहीं मिले हैं। हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं।”  

तिवारी ने कहा, “हम सहमत हैं की हमारी जांच सही दिशा में चल रही है। जिन लोगों के बयान की ज़रूरत है, उनके बयान लिए जा चुके हैं, इन्वेस्टिगेशन में जैसे आगे नाम सामने आएंगे, उनके बयान हमारी टीम दर्ज करेगी।”

बता दें, इस मामले में बिहार पुलिस ने निर्माता-निर्देशक कुशाल झवेरी का बयान दर्ज कर लिया है। बिहार पुलिस की टीम ने सुशांत की एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे, दोस्त महेश शेट्टी, बहन मीतू सिंह, डॉ. केरी चावरा के साथ-साथ उनके कुक और डोमेस्टिक हेल्प  का बयान अब तक दर्ज किया है।   

अपनी जांच को बिहार पुलिस सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सलियन के परिवार से पूछताछ करेगी, दिशा ने सुशांत की मौत से पहले, 8 जून को मलाड इलाके में 12 वी मंज़िल से कूद कर सुसाइड कर लिया था। वहीं सुशांत की मौत 14 जून को उनके बांद्रा स्तिथ फ्लैट में हुई थी। 

जांच कर रही चार सदस्य बाहर पुलिस की टीम को पता चला है, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत द्वारा जिन सिम कार्ड का इस्तेमाल किया जा रहा था, उनमें से कोई भी उनके नाम से रजिस्टर नहीं था और एक सिम कार्ड सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी के नाम पर रजिस्टर्ड था। अब पुलिस सुशांत के कॉल डिटेल रिकॉर्ड्स (सीडीआर) की जांच करना चाहती है। 

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने बिहार के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में रिया और उसके परिवार के खिलाफ गंभीर आरोप लगते हुए एकआईआर दर्ज करवाई है। अपने खिलाफ दर्ज मामले को लेकर रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है जिसपर 5 अगस्त को सुनवाई होने की संभावना है।