Chief Minister Adityanath

  • निवेशकों और बॉलीवुड को लुभाएंगे योगी
  • कोरोना संकट में पहला दौरा

मुंबई. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार 2 दिसम्बर को मुंबई आकर यहां के उद्योगपतियों को अपने प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे. इसके अलावा योगी बॉलीवुड की हस्तियों से मुलाकात कर उन्हें अपना सेट अप और अन्य फ़िल्मी कारोबार को उत्तर प्रदेश में विस्तार देने की अपील भी करने वाले हैं. 

यूपी के सीएम का यह दौरा बीएसई में लखनऊ नगर निगम (एलएमसी) के बांडों की लिस्टिंग के लिए हो रहा है. इसके बाद वे उद्योगपतियों और बॉलीवुड की हस्तियों से भी मिलेगे. कोरोना संकट के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार मुंबई आ रहे हैं.  गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने मुंबई की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने की महत्वाकांक्षी योजना पर काम करना शुरू कर दिया है और योगी आदित्यनाथ की यह यात्रा उसी दिशा में आगे बढ़ने वाला कदम है.

लखनऊ के बांड BSE में लिस्ट होंगे

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने बताया कि लखनऊ नगर निगम ने दिवाली के पहले बीएसई बांड मंच से सफलतापूर्वक 200 करोड़ रुपए जुटाए थे और इन बांडों की लिस्टिंग बुधवार को होनी है. इन 10 वर्षीय बांडों पर निवेशकों को 8.5 प्रतिशत ब्याज मिलेगा. एलएमसी को उसके बांड निर्गम के लिए 450 करोड़ रुपए के निवेश के लिए 21 बोलियां प्राप्त हुई थी, जो कि निर्गम के आकार का 4.5 गुना था. इससे जाहिर है कि लखनऊ नगर निगम पर निवेशकों का कितना विश्वास है. लखनऊ के बाद जल्द ही कानपुर, वाराणसी, आगरा और गाजियाबाद नगर निगम भी बांड निर्गम जारी कर विकास कार्यों के लिए पूंजी जुटाएंगी. सहगल के अनुसार, इसके अलावा योगी आदित्यनाथ उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे और यूपी में निवेश का आकर्षक प्रस्ताव प्रस्तुत करेंगे. इसके बाद वे फिर बॉलीवुड की कुछ हस्तियों से मुलाकात कर उन्हें उत्तर प्रदेश में आने का प्रस्ताव देंगे.