Crime

नागपुर. पांचपावली थानांतर्गत चाकू की नोक पर लूटपाट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी का सुराग पुलिस को सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर मिला. आरोपी पहले से ही किसी अपराध में जेल में सजा काट रहा था. पुलिस ने शांतिनगर मुदलियार लेआउट निवासी अब्दुल रहमान उर्फ रम्मू वल्द अब्दुल रज्जाक शहा (30) को सेन्ट्रल जेल से गिरफ्तार किया.

12 नवंबर को भावना तभाने (40) वैशालीनगर निवासी अपनी मां सरला भोतमांगे के घर से लौट रही थी. हनुमान सोसाइटी के पास पीछे से 2 अज्ञात युवकों ने उसकी गाड़ी के आगे अपनी मोटरसाइकिल रोक दी. महिला अचानक गिर पड़ी. तभी पीछे बैठे अपराधी ने चाकू की नोक पर भावना की 10 ग्राम सोने की चैन और 5 ग्राम की अंगूठी समेत कुल 35,000 रुपये का माल लूट लिया.

आरोपी के खिलाफ 19 मामले दर्ज

भावना की शिकायत के बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की. जांच में आरोपी का सुराग लगा. बारीकी से जांच-पड़ताल करने पर पता चला कि आरोपी सेन्ट्रल जेल में सजा काट रहा है. प्रोडक्शन वारंट पर आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की. इसमें उसने लूटपाट की घटन कबूली. आरोपी के खिलाफ शांतिनगर, लकड़गंज और पांचपावली थाने में कुल 19 मामले दर्ज हैं.

पुलिस ने उसके पास से लूट का सामना और वारदात में इस्तेमाल की गई वाहन को जब्त किया. यूनिट क्रमांक 3 के डीसीपी लोहित मतानी, एसीपी परदेशी के मार्गदर्शन में सीनियर पीआई किशोर नगराले, पीएसआई अरविंद शिंदे, हवलदार विजय यादव, भीमराव बांबल, प्रदीप गेडाम, जितेंद्र शर्मा, गणेश ठाकरे, विनोद बर्डे ने कार्रवाई की.