... then there will be 'corona blast' in city, warns by Manpah commissioner Mundhe

नागपुर महानगरपालिका में आयुक्त मुंढे द्वारा पदभार स्वीकार करने के बाद से सत्तापक्ष के साथ किसी न किसी मामले को लेकर लगातार खींचतान चलती रही है.

  • कोविड केयर सेंटर का काम रोकने के कार्यकारी महापौर के निर्देश

Loading

नागपुर. नागपुर महानगरपालिका में आयुक्त मुंढे द्वारा पदभार स्वीकार करने के बाद से सत्तापक्ष के साथ किसी न किसी मामले को लेकर लगातार खींचतान चलती रही है. अब पुन: दोनों पक्षों में ठन जाने का मामला उस समय उजागर हो गया, जब कार्यकारी महापौर मनीषा कोठे ने के.टी. नगर स्थित प्रस्तावित कोविड केयर सेंटर का निर्माण कार्य रोकने के निर्देश जारी किए.

उल्लेखनीय है कि हाल ही में के.टी. नगर के लोगों के विरोध के बाद क्षेत्र के विधायक विकास ठाकरे और स्थानीय पार्षद हरीश ग्वालबंशी ने लोगों का समर्थन कर इस कोविड केयर सेंटर का जमकर विरोध किया था. यहां तक कि इस तरह से आवासीय क्षेत्र में सेंटर निर्मित करने के लिए मनपा के तानाशाही रवैये का विरोध भी किया था. अब कार्यकारी महापौर ने भी इस सेंटर के खिलाफ निर्देश जारी किए जाने से मामला गर्मा गया है.

घनी बस्ती, बढ़ सकता दुष्प्रभाव
कार्यकारी महापौर कोठे ने कहा कि के.टी. नगर का यह कोविड केयर सेंटर ठीक घनी आबादीवाले क्षेत्र के बीच है. इस तरह से यहां सेंटर निर्मित करने से परिसर में कोरोना का दुष्प्रभाव बढ़ सकता है. कार्यकारी महापौर ने कोरोना के मद्देनजर चल रहे उपायों में के.टी. नगर में प्रस्तावित केयर सेंटर और मनपा के गांधीनगर स्थित इंदिरा गांधी अस्पताल का जायजा लिया. स्थायी समिति सभापति पिंटू झलके, सत्तापक्ष नेता संदीप जाधव, स्वास्थ्य समिति सभापति वीरेन्द्र कुकरेजा आदि उपस्थित थे.

दवा की आपूर्ति सुनिश्चित करें
के.टी. नगर के प्रस्तावित कोविड केयर सेंटर का सत्तापक्ष नेता संदीप जाधव ने जमकर विरोध किया गया. के.टी. नगर पीएचसी (प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र) में मनपा द्वारा दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेते हुए कार्यकारी महापौर ने कहा कि भले ही मरीजों की देखभाल हो रही हो, लेकिन उन्हें आवश्यकता अनुसार दवा की आपूर्ति भी सुनिश्चित करनी चाहिए. अस्पताल में व्यवस्था को लेकर उन्होंने सेवा दे रहे डॉक्टरों से चर्चा की. इसी तरह गांधीनगर स्थित इंदिरा गांधी अस्पताल में चल रहे निर्माण कार्य का मुआयना भी किया. इस पर संतोष जताते हुए कोरोना के मद्देनजर प्रत्येक उपाय करने की हिदायत दी. पूर्व महापौर माया इवनाते, पार्षद हरीश ग्वालबंशी, विक्रम ग्वालबंशी भी उपस्थित थे.