murder

Loading

नागपुर. लॉकडाउन में ढील होते ही शहर में आपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं. आए दिन हत्या और मारपीट की घटनाएं सामने आ रही हैं. बुधवार की दोपहर खापरी परिसर में एक हत्या की वारदात हुई. बचपन के दोस्त ने अपने साथी को मौत के घाट उतार दिया. बताया जाता है कि शराब पीने के बाद दोनों के बीच गालीगलौज और विवाद हुआ. दोनों एक दूसरे से मारपीट करने लगे. आखिर गुस्से में युवक ने अपने दोस्त के सिर पर पत्थर से वार कर दिया. घटनास्थल पर ही जख्मी ने दम तोड़ दिया.

पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है. मृतक खापरी निवासी सुनील सुशील यादव (32) बताया गया. पकड़ा गया आरोपी शशांक मोहुर्ले (30) बताया गया. शशांक खापरी बाजार में सब्जी की दूकान लगाता है. सुनील भी संतरा मार्केट में हमाली का काम करता था. खाली समय में वह भी खापरी में दूकान लगाता था. दोनों बचपन के दोस्त थे. सुनील पर मारपीट के 5-6 मामले दर्ज हैं. इस वजह से वह हमेशा परिसर में दादागीरी करता था. दोस्त होने के बावजूद शशांक के साथ भी कई बार विवाद कर चुका था. बुधवार की सुबह भी वह शशांक से मिलने गया. दोनों ने पास की दूकान से शराब खरीदी. एक जगह बैठकर दोनों ने शराब पी. नशा होने के बाद दोनों एक सब्जी की दूकान के पास बैठ गए.

गालीगलौज से शुरू हुआ विवाद
इसी दौरान सुनील ने शशांक को गालियां देनी शुरू कीं. परिजनों के नाम से गालीगलौज शशांक को सहन नहीं हुई. वह विरोध करने लगा और दोबारा मिलने से मना किया. सुनील उसे धमकाने लगा. तेरी विकेट लूंगा कहकर पास पड़ा पत्थर उठाकर शशांक पर वार किया. शशांक ने गुस्से में वही पत्थर उठाकर सुनील के सिर पर मार दिया. सुनील पहले ही शराब के नशे में धुत था. पत्थर सिर पर पड़ते ही वह बेहोश होकर गिर गया. सिर से खून की धार लग गई.

स्थानीय नागरिकों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. खबर मिलते ही सोनेगांव पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक सुनील की मौत हो चुकी थी. पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल अस्पताल भेजा गया. तुरंत सोनेगांव थाने के डीबी स्क्वाड ने शशांक की तलाश कर उसे गिरफ्तार कर लिया. शशांक का कोई क्रिमिनल रिकार्ड नहीं है. उसने गालीगलौज से गुस्से में आकर सुनील के सिर पर पत्थर मारने की जानकारी दी.